logo-image

पाकिस्तान, आतंकवादी देश हो घोषित- बीजेपी

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर बीजेपी ने निशाना साधते हुए कहा कि नवाज शरीफ हिज़बुल प्रमुख के जैसे बात करते हैं। इसलिए पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित किया जाए।

Updated on: 22 Sep 2016, 07:10 PM

नई दिल्ली:

गुरुवार को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर बीजेपी ने निशाना साधते हुए कहा कि नवाज शरीफ हिज़बुल प्रमुख के जैसे बात करते हैं। इसलिए पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित किया जाए।

दरअसल पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर का मुद्दा उठाए जाने के कुछ घंटे बाद ही भारत ने पाकिस्तान को एक आतंकवादी देश बताते हुए उस पर आरोप लगाया कि वह पड़ोसी देशों के खिलाफ आतंकवाद को प्रायोजित करने के लिए अरबों डॉलर खर्च कर रहा है।

ये भी पढ़ें- नवाज शरीफ के भाषण की भारत में कड़ी आलोचना

वहीं संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रतिनिधि एनम गंभीर ने शरीफ के भाषण को पाखंडी करार दिया है। उन्होंने कहा कि कई आतंकवादी पाकिस्तान की सडक़ों पर आज़ाद घूम रहे हैं और पाकिस्तानी सरकार के समर्थन से अपनी गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कई आतंकवादी संगठन सत्ता के समर्थन से खुलेआम आतंक फैलाने के लिए पैसे जमा कर रहे हैं। इसमें से कई आतंकवादियों को संयुक्त राष्ट्र ने भी काली सूची में डाल रखा है।

उन्होंने कहा हमारे पड़ोसी देश में आतंकवादियों को प्रशिक्षित किया जाता है जो भारत पर लगातार हमले की कोशिश करता रहता है।