logo-image

श्रीनगर में आतंकियों ने डोमिसाइल कानून के विरोध में सुनार को गोली मारी

सतपाल निश्चल मूल रूप से पंजाब के अमृतसर के रहने वाले थे. एक महीने पहले ही उन्होंने श्रीनगर में मकान और दुकान खरीदा थी.

Updated on: 02 Jan 2021, 09:29 AM

श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान आतंकी वारदातों को अंजाम दे रहा है. इसका सबूत स्वंयभू आतंकी संगठन द रेजिस्टेंस फ्रंट है जिसने श्रीनगर में दुकान में घुसकर सुनार की गोली मार कर हत्या कर दी. टीआरएफ के नाम से सक्रिय इस आतंकी संगठन ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए कहा है कि वह मोदी सरकार की अनुच्छेद 370 वापसी समेत डोमिसाइल कानून के खिलाफ है. इसके साथ ही राज्य से बाहर का शख्स अगर यहां जमीन खरीदता है, तो उसका अंजाम भी सुनार की तरह ही होगा.

जानकारी के अनुसार सराई बाला इलाके में सुनार सतपाल निश्छल नव वर्ष की पूर्व संध्या पर शाम को अपनी दुकान पर बैठा हुआ था. अचानक से आतंकी आए और उस पर हमला कर दिया। उस पर. कई राउंड फायरिंग करने के बाद आतंकी मौके से भाग गए. आतंकियों के फरार होने के बाद आसपास के दुकानदारों ने पुलिस को सूचित किया. इसके बाद उसे इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया, लेकिन जांच के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मौत की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने उसके शव को कब्जे में ले लिया और पूरे इलाके में ऑपरेशन चलाया गया. 

पाकिस्तान संबंधित आतंकी संगठन टीआरएफ ने इस हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए एक बयान जारी किया है. संगठन ने कहा, 'हम लोग नए डोमिसाइल कानून का विरोध करते हैं. जो लोग भी इस कानून के तहत कश्मीर में जमीन लेंगे हम उसे कब्जा मानेंगे. जितने लोग यहां जमीन लेंगे हम उन सबका यही हाल करेंगे.' बताते हैं कि सतपाल निश्चल मूल रूप से पंजाब के अमृतसर के रहने वाले थे. एक महीने पहले ही उन्होंने श्रीनगर में मकान और दुकान खरीदा थी. जानकारी के अनुसार युनाइटेड लिबरेशन फ्रंट जम्मू और कश्मीर जिसे हम टीआरएफ के नाम से भी जानते हैं वह जैश-ए-मोहम्मद और लश्करे तैयबा से ही निकला है.