logo-image

JK से आर्टिकल 370 हटने से बौखलाया पाकिस्तान, दो भारतीय कैदियों की रिहाई पर लगाई रोक

जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 और 35A हटते ही पाकिस्तान बौखला गया है.

Updated on: 07 Aug 2019, 08:49 PM

नई दिल्ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर से आर्टिकल 370 और 35A हटते ही पाकिस्तान बौखला गया है. पाकिस्तान की बौखलाहट इस कदर बढ़ गई है कि उसने भारत से राजनयिक और व्यापारिक संबंध तोड़ दिया है. इसके बाद पाकिस्तान ने भारतीय कैदियों की रिहाई पर रोक लगा दी है. इस महीने ही पाकिस्तान इन कैदियों को भारत के हवाले करने वाला था, लेकिन जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटते ही पाकिस्तान पूरी तरह तिलमिलाया हुआ है.

यह भी पढ़ेंः कंगाल पाकिस्तान भारत में नहीं भेजेगा अपने उच्चायुक्त, भारतीय उच्चायुक्त को PAK छोड़ने के लिए कहा

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से बौखलाया पाकिस्तान अब भारत से टकराव की दिशा में बढ़ता दिख रहा है. पाकिस्तान ने बुधवार को भारत के साथ अपने द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा करने का फैसला किया. फैसला लिया कि वो भारत के साथ अपने राजनयिक संबंधों को कम करेगा. कश्मीर पर भारत की कार्रवाई को लेकर सुरक्षा परिषद सहित संयुक्त राष्ट्र के समक्ष इस मुद्दे को उठाएगा. भारत के साथ कारोबार और बस सेवा बंद करने का भी फैसला लिया है.

यह भी पढ़ेंः आपरेशन-370 के बाद जम्मू-कश्मीर के शोपियां में लोगों से इस अंदाज में मिले NSA अजीत डोभाल, देखें Video

दरअसल, पाकिस्तान की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एसएससी) की बुधवार को बैठक हुई. इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री इमरान खान ने की. इस अहम बैठक में विदेश मंत्री, रक्षा मंत्री, आंतरिक मंत्री, शिक्षा मंत्री, कानून मंत्री एवं अन्य एजेंसियों के अधिकारी शामिल हुए. इस बैठक में भारत द्वारा जम्मू-कश्मीर से 370 हटाए जाने के बाद उपजे हालातों पर चर्चा की गई. इसी बैठक में ये सभी फैसले लिए गए.