logo-image

J&K: उरी में PAK सेना ने किया सीजफायर का उल्लंघन, Indian Army ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर नियंत्रण रेखा के पास नापाक हरकत की है, जिसका भारतीय सेना (India Army) ने मुंहतोड़ तोड़ जवाब दिया है.

Updated on: 27 Aug 2019, 04:36 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में पाकिस्तान (Pakistan) ने एक बार फिर नियंत्रण रेखा के पास नापाक हरकत की है, जिसका भारतीय सेना (India Army) ने मुंहतोड़ तोड़ जवाब दिया है. बार-बार मुंह की खाने के बाद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. वह भारत में आतंकवादियों की घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन सीमा पर भारतीय सेना ने उसकी नापाक चाल को नाकाम कर दिया है.

यह भी पढ़ेंःफिल्म 83 में इस दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज का किरदार निभाएंगे बोमन ईरानी

पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. इस दौरान भारतीय सेना ने गोलीबारी कर पाकिस्तानी सेना का मुंहतोड़ जवाब दिया. दोनों तरफ से जमकर गोलीबारी हुई. हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. इससे पहले भी पाकिस्तान ने कई बार सीजफायर का उल्लंघन किया है.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सीआरपीएफ की 53वीं बटालियन, आर्मी और जम्मू कश्मीर पुलिस के ज्वांइट सर्च ऑपरेशन चलाया और दो आतंकवादियों को धर दबोचा. इस ऑपरेशन में पकड़े गए दोनों आतंकवादियों के पास से काफी मात्रा में गोला बारूद बरामद हुए हैं. आतंकवादियों ने पुलवामा से दो लोगों को अगवा कर लिया था. जिसके बाद जानकारी मिली कि दो में से एक व्यक्ति को आतंकवादियों ने मौत के घाट उतार दिया. जम्मू पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार शाम करीब 7:30 बजे पुलवामा जिले के त्राल में वनक्षेत्र से राजौरी जिला निवासी अब्दुल कदीर कोहली और श्रीनगर के खोनमोह निवासी मंजूर अहमद का अज्ञात बंदूकधारियों ने अपहरण कर लिया था. 

यह भी पढ़ेंःबिलावल भुट्टो का खुलासा, पहले श्रीनगर छीनने की बात करते थे अब PoK को बचाने के लाले पड़े

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेश में विभाजित करने से पाकिस्तान बुरी तरह बौखला गया है. इसके बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और वहां की सेना की ओर से लगातार भारत के खिलाफ साजिश रची जा रही है, लेकिन हर बार उन्हें मुंह की खानी पड़ रही है.