logo-image

पाकिस्तान ने इन सेक्टरों में किया सीजफायर का उल्लंघन, भारत ने 3 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया

सेना के सूत्रों के मुताबिक भारत की जवाबी कार्रवाई के चलते पाकिस्तानी सेना (Pakistani Air Force) के 3 से 4 जवान मारे गए.

Updated on: 27 Dec 2019, 03:51 PM

highlights

  • पाकिस्तान (Pakistan) ने बीती रात line of Control के पूंछ (Poonch) - रजौरी सेक्टरों (Rajouri Sectors) में सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया. 
  • पाकिस्तान की इस हिमाकत का जवाब भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) ने अपनी जवाबी कार्रवाई में दिया. 
  • भारत की जवाबी कार्रवाई के चलते पाकिस्तानी सेना (Pakistani Air Force) के 3 से 4 जवान मारे गए. 

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान (Pakistan) ने बीती रात line of Control के पूंछ (Poonch) - रजौरी सेक्टरों (Rajouri Sectors) में सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया. पाकिस्तान की इस हिमाकत का जवाब भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) ने अपनी जवाबी कार्रवाई में दिया. सेना के सूत्रों के मुताबिक भारत की जवाबी कार्रवाई के चलते पाकिस्तानी सेना (Pakistani Air Force) के 3 से 4 जवान मारे गए. इसी के साथ भारत ने इन सेक्टरों में पाकिस्तान की फार्वर्ड पोस्ट (Pakistani Forward Posts) को काफी नुकसान पहुंचाया है. जबकि पिछले दिनों ही भारतीय सुरक्षाबलों ने पाक के दो जवान मार गिराए थे.
भारतीय सुरक्षाबलों (Indian Security Forces) ने बीते दिन पाकिस्‍तान (Pakistan) के उकसावे वाली कार्रवाई का करारा जवाब दिया. एक दिन 25 दिसंबर को पाकिस्‍तान ने सीजफायर (Ceasefire) का उल्‍लंघन कर एलओसी (LOC) पर जमकर फायरिंग की थी, जिसमें भारतीय सेना (Indian Military) के एक जेसीओ (JCO) शहीद हो गए थे.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस CAA पर मुस्लिमों को डराने के लिए फैला रही अफवाहें, अमित शाह ने कहा नहीं छिनेगी नागरिकता

भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान की कार्रवाई का मुंहतोड़ जवाब देते हुए वहां की कई चाकियों को नुकसान पहुंचाया. अब पाकिस्तान की सेना ने स्वीकार किया है कि उसके दो सैनिक (Soldiers) पीओके (POK) के देवा सेक्टर में मारे गए.

25 दिसंबर को पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के पास जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया. इस दौरान भारतीय जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की. फायरिंग में एक जेसीओ शहीद हो गया. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और आए दिन सीजफायर का उल्‍लंघन करता रहा है.

यह भी पढ़ें: SBI एटीएम से रात को लेन-देन पर लागू हुआ नया नियम, जानें वर्ना हो जाएगा नुकसान

बता दें कि पाकिस्तान जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35ए के हटाए जाने के बाद से ही घबराया हुआ है जिसके चलते पाक LOC पर शैलिंग तेज कर रहा है. पाकिस्तान को डर है कि अब कही भारत हमला कर 1947 में हथियाकर रखे उसके पीओके को न छीन ले. बता दें कि सूत्रों से ये भी खबरे आ रही हैं कि पाकिस्तान ने फार्वर्ड पोस्ट पर अपने सबसे खतरनाक टुकड़ियों को तैनात किया है ताकि भारत के किसी भी एक्शन का जवाब दे पाए.