logo-image

बौखलाया पाकिस्तान अब LoC पर कश्मीर की जनता को लेकर रच रही है खौफनाक साजिश, अलर्ट पर भारतीय सेना

एक बार फिर से पाकिस्तान बॉर्डर (LoC) पर नापाक हरकत करने के लिए बड़ी साजिश रच रही है. भारतीय सेना (Indian army) के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर अनुच्छेद 370 लेकर रैली निकालने की योजना बनाई है.

Updated on: 03 Oct 2019, 08:52 PM

नई दिल्ली:

अनुच्छेद 370 (Article 370) हटने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) इस कदर बौखलाया हुआ है कि वो भारत के खिलाफ लगातार साजिश पर साजिश रच रही है. हालांकि भारत के हाथों उसे हर मोर्चे पर मात मिल रही है. एक बार फिर से पाकिस्तान, बॉर्डर (LoC) पर नापाक हरकत करने के लिए बड़ी साजिश रच रही है.भारतीय सेना (Indian army) के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर अनुच्छेद 370 को खत्म लेकर रैली निकालने की योजना बनाई है. 4 अक्टूबर को होने वाले इस मार्च में पाक अधिकृत कश्मीर के स्थानीय लोगों को शामिल करके गड़बड़ी पैदा करने की योजना पाकिस्तान बना रही है.

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, 'पाकिस्तान की आर्मी ने पीओके (PoK) के स्थानीय लोगों के साथ मिलकर एक मार्च निकालने की तैयारी की है. यह मार्च पाक अधिकृत कश्मीर से लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) तक निकालने की तैयारी है. सेना के सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने आर्टिकल 370 पर कश्मीर में अशांति फैलाने के मकसद से यह तैयारी की है.'

वहीं, भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर से नियंत्रण रेखा (एलओसी) तक स्थानीय लोगों के मार्च प्रायोजित पाकिस्तानी सेना को नाकाम करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

बता दें कि आर्टिकल 370 के निरस्त होने के बाद से पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस मुद्दे को उठा रहा है, लेकिन हर जगह से उसके हाथ असफलता लग रही है. इसके साथ पाकिस्तान सीमा पर भारत में अशांति पैदा करने के लिए घुसपैठ कराने की कोशिश में लगा हुआ है. लेकिन यहां भी भारत के सुरक्षाबल पटखनी दे रही है.

इसे भी पढ़ें:अयोध्या केस का 36वां दिनः बाबरी मस्जिद के वजूद से पहले लिखे स्कंदपुराण में श्रीरामजन्मस्थान का जिक्रः हिन्दू पक्ष

वहीं, मोदी सरकार अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद से घाटी के युवा विकास की मुख्य-धारा में आएं इसे लेकर नई-नई योजनाएं शुरू की जा रही है. सरकार ने रोजगार देने पर भी विशेष जोर देना शुरू कर दिया.