logo-image

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने पुंछ में फिर की नापाक हरकत, BSF का जवान घायल

नए साल पर पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में एक बार फिर नापाक हरकत की है.

Updated on: 01 Jan 2020, 10:07 PM

नई दिल्ली:

नए साल पर पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) में एक बार फिर नापाक हरकत की है. पाकिस्तानी सेना के जवानों ने बुधवार को एलओसी पर गोलीबारी की. इस पर भारतीय सेना के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए जमकर फायरिंग. दोनों ओर से हुई गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. साथियों ने घायल को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है. 

यह भी पढ़ेंःराजस्थान: कोटा में 48 घंटे के अंदर 9 और बच्चों की मौत, मरने वालों की संख्या 100 के पार

सीमा पर से पाकिस्तान ने पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में गोलीबारी की. इस पर इंडियन आर्मी के जवानों ने भी फायरिंग की. इस दौरान दोनों ओर जमकर गोलीबारी हुई, जिसमें बीएसएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया. नए साल (New Year 2020) के पहले दिन ही जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) अशांत रहा. आतंकवादी जम्मू-कश्मीर की शांति को भंग करने की फिराक में हैं. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के नौशेरा सेक्टर (Nowshera Sector) में भारतीय सुरक्षा बलों के द्वारा चलाए गए सर्च ऑपरेशन (Search Operation) के दौरान आतंकवादियों से हुए एक मुठभेड़ में दो भारतीय जवानों ने अपनी जान गंवा दी थी. 

बता दें कि जम्मू एवं कश्मीर में राजौरी जिला के नौशेरा क्षेत्र में आतंकवादियों से मुठभेड़ में दो सैनिक शहीद हो गए. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. मंगलवार को सुरक्षा बलों को नौशेरा में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी. इसके बाद उन्होंने तत्काल घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया. दोनों तरफ से देर रात तक गोलीबारी हुई और बुधवार सुबह दो सैनिकों के शव मिले. क्षेत्र में और बल तैनात कर घेराबंदी कर दी गई है और अभियान जारी है. नौशेरा नियंत्रण रेखा (एलओसी) के करीब है और पूर्व में आतंकवाद का केंद्र रहा है.

यह भी पढ़ेंःतीनों सेनाओं के 1+1+1 का जोड़ ‘पांच या सात’ होना चाहिए, न कि तीन: जनरल रावत

गौरतलब है कि जम्मू एवं कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने मंगलवार को कहा था कि राज्य में 250 आतंकवादी सक्रिय हैं, जिनमें से 100 विदेशी तथा शेष स्थानीय हैं. इसके पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस को शनिवार, 25 दिसंबर को बड़ी कामयाबी हासिल हुई थी. उन्होंने तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया है. ये तीनों किसी आतंकी गिरोह के सदस्य थे.