News Nation Logo

LOC पर गोलियां बरसा रहा पाकिस्तान, भारतीय सेना का पोर्टर घायल

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तान के बीच गोलीबारी में शुक्रवार को सेना का एक पोर्टर घायल हो गया.

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 15 Mar 2019, 06:31:51 PM
फाइल फोटो

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा पर भारत और पाकिस्तान के बीच गोलीबारी में शुक्रवार को सेना का एक पोर्टर घायल हो गया. नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में सुरजीत कुमार घायल हो गए. पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान द्वारा अकारण संघर्षविराम का उल्लंघन कर गोलीबारी करने से दोनों सेनाओं के बीच गोलीबारी शुरू हुई. पाकिस्तान ने मोटार्र और होटे हथियारों से भारतीय चौकियों को निशाना बनाया.

पाकिस्तान ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बीते बुधवार को भी दो इलाकों में सीजफायर का उल्लंघन किया था. जम्मू-कश्मीर के पुछ सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने बुधवार सुबह 11:30 बजे सीजफायर उल्लंघन किया था. इसके अलावा नियंत्रण रेखा के पास चक्कन दा बाग इलाके में गोलीबारी की गई, एलओसी ट्रेड सेंटर इसी स्थान पर मौजूद है. पाकिस्तान की इस गोलीबारी का भारतीय सेना भी लगातार जवाब दे रही है.

पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान लगातार नियंत्रण रेखा पर बिना उकसावे वाली फायरिंग कर रहा है. बीते 10 मार्च को भी पाकिस्तानी सेना ने पुंछ सेक्टर के 4 अलग-अलग इलाकों में गोलीबारी कर भारतीय पुलिस चौकी और नागरिकों को निशाना बनाया था.

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने सीमापार फायरिंग को लेकर कहा था कि पाकिस्तानी सेना बिना किसी उकसावे के कृष्णाघाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार दागे और छोटे हथियारों से गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया.भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के बाद 778 किलोमीटर लंबे नियंत्रण रेखा के पास रहने वाले लोग एक पखवाड़े से ज्यादा समय से पाकिस्तानी सेना की ओर से संभावित गोलीबारी व गोलाबारी के डर से रात जगकर बिता रहे हैं.

भारतीय सेना ने बताया है कि नियंत्रण रेखा और 210 किलोमीटर के अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर जवान अभी भी मुस्तैदी से तैनात हैं. दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने के बाद सबसे ज्यादा पुंछ और राजौरी जिले के सीमावर्ती गांवों को परेशानी झेलनी पड़ी है. सीमावर्ती क्षेत्रों के कुछ घर गोलाबारी से क्षतिग्रस्त हो गए हैं.

First Published : 15 Mar 2019, 06:31:47 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.