logo-image

जब पाकिस्तान के एयर कंट्रोल ने किया Air India के विशेष विमान का स्वागत

पाकिस्तान एयर कंट्रोल ने एयर इंडिया के विमान की तारीफ की है. यह विमान फ्रैंकफर्ट जा रहा था सभी महाद्वीपों में राहत सामग्री और भारत में फंसे यूरोप नागरिकों को लेकर जा रहा था.

Updated on: 05 Apr 2020, 10:21 AM

नई दिल्ली:

एक तरफ जहां लगभग पूरी दनिया कोरोना के फैलते संकमण से खौफ में हैं तो वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो अपनी चिंता किए बगैर दूसरे लोगों की मदद कर रहे हैं. एयर इंडिया भी उनमें से एक है. इसी कड़ी में पाकिस्तान एयर कंट्रोल ने एयर इंडिया के विमान की तारीफ की है. यह विमान फ्रैंकफर्ट जा रहा था जो सभी महाद्वीपों में राहत सामग्री और भारत में फंसे यूरोप नागरिकों को लेकर जा रहा था.

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच नोएडा में मासूम की रेप के बाद हत्या, आरोपी गिरफ्तार

पाकिस्तान ने ऐसे की विमान की तारीफ

फ्लाइट के सीनियर कैप्टन ने बताया कि जैसे ही हम पाकिस्तान के फ्लाइट इंफॉर्मेशन रीजन (FIR) में घुसे, पाकिस्तान के एयर कंट्रोल ने अस्सलाम अलैकुम कहकर फ्लाइट का स्वागत किया. उन्होंने कहा, अस्सलाम अलैकुम! करांची का कंट्रोल एयर इंडिया की फ्रैंकफर्ट जाने वाली फ्लाइट का स्वागत करता है. ATC ने कहा, कनफर्म करें कि आप फैंकफर्ट जाने वाली फ्लाइट को चला रहे हैं. एयर इंडिया के कैप्टन ने कहा. हम कनफर्म करते हैं. ATC ने कहा, आपको डायरेक्ट एक्जिट प्वाइंट केबुड के लिए अनुमति दे दी गई है.' इस पर कैप्टन ने उन्हें धन्यवाद दिया. ATC ने उनकी तारीफ करते हुए कहा, हमें गर्व है कि आप ऐसी वैश्विक महामारी की हालत में फ्लाइट्स का संचालन कर रहे हैं. गुड लक!'

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस फैलने को मजहबी रंग देने वालों को कोई कानून नहीं बचा पाएगा- सीएम उद्धव ठाकरे

फ्लाइट के सीनियर कैप्टन ने बताया कि यह मेरे और सारे विमान दल के लिए गर्व का पल था जब हमने पाकिस्तान के ATC को एयर इंडिया के विशेष विमान की तारीफ करते हुए सुना.

बता दें, कोरोना का प्रकोप झेल रही दुनियाभर में 10 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. भारत में कोरोना मरीजों की संख्या 3 हजार के पार पहुंच गई है जबकि पाकिस्तान में यह संख्या 2500 पार पहुंच गई है.