logo-image

Pakistan Ceasefire Violation: पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान रेंजर्स ने बुधवार 14 फरवरी को जम्मू के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की चौकी पर बिना किसी कारण के गोलियां बरसनी शुरू कर दी. पाकिस्तान ने गोली बरसाकर सीजफायर समझौते का उल्लंघन किया.

Updated on: 15 Feb 2024, 06:47 AM

नई दिल्ली:

Pakistan Ceasefire Violation: पाकिस्तान ने एक बार फिर हिमाकत करने की कोशिश की है. जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर का उल्लघंन किया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तानी रेंजर्स ने 14 फरवरी बुधवार की शाम को जम्मू सीमा के पास बिना किसी कारण के अचानक गोली बरसना शुरू कर दिया. जिसके बाद भारतीय सेना की ओर से जवाबी कार्रवाई की गई है. पाकिस्तान को उसी की भाषा में मुंहतोड़ जवाब दिया गया है. जानकारी के मुताबिक इस घटना में किसी भी के जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है. 

पाकिस्तानी सेना को मुहंतोड़ जवाब

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान रेंजर्स ने बुधवार 14 फरवरी को जम्मू के पास अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की चौकी पर बिना किसी कारण के गोलियां बरसनी शुरू कर दी. पाकिस्तान ने गोली बरसाकर सीजफायर समझौते का उल्लंघन किया. रिपोर्ट के मुताबिक ये गोलीबारी जम्मू के मकवाल में बीएसएफ चौकी पर किया है. इसके बाद भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तानी सेना को जवाब दिया गया. सेना ने भी जवाबी गोलीबारी कर मुहतोड़ जवाब दिया है. जानकारी के अनुसार अभी सीमा पर तनाव बना हुआ है हालांकि स्थिति पर काबू पा लिया गया है. कहा जा रहा है कि ये घटना शाम 5.50 बजे की है जो 20 मिनट से अधिक समय तक के लिए चली. हालांकि इस घटना में भारतीय पक्ष में कोई हताहत या क्षति नहीं हुई.

पिछले साल भी तोड़ा सीजफायर

आपको बता दें कि पिछले साल 8-9 नवंबर की आधी रात को सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से सीजफायर को तोड़कर गोलीबारी की गई थी. इस घटना में एक बीएसएफ जवान की मौत हो गई थी. आपको बता दें कि 25 फरवरी 2021 में बातचीत के बाद नए सिरे से युद्धविराम पर सहमति बनी थी और ये पहली घटना थी. इससे पहले पाकिस्तान ने 26 अक्टूबर को जम्मू के अरनिया सेक्टर में इंटरनेशनल बॉर्डर पार से गोलीबारी  की थी जिसमें बीएसएफ के दो जवान और एक महिला के घायल होने की सूचना थी.

पीएम मोदी का J&K दौरा

आपको बता दें कि आज से ठीक चार साल पहले जम्मू श्रीनगर नेशनल हाईवे पर भारतीय सेना की गाड़ी को निशाना बनाया था. इस घटना में सेना के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे. जिसके बाद सेना ने बालाकोट में हवाई हमले कर इस घटना का बदला ले लिया था. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो पीएम नरेंद्र मोदी 20 फरवरी को जम्मू कश्मीर के दौरे पर जानें वाले हैं. वहां का प्रशासन सुरक्षा की तैयारियों में लगा हुआ है. इसकी वजह से वहां की सुरक्षा को और मजबूत करने का काम चल रहा है.