News Nation Logo
Banner

दीपावली से पहले पंजाब को दहलाने की साजिश, तीन और सं‍दिग्‍ध गिरफ्तार

पंजाब में गिरफ्तार किए गए खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (KZF) के आतंकियों से पूछताछ में इस संबंध में कई और सनसनीखेज खुलासे हुए हैं.

By : Ravindra Singh | Updated on: 04 Oct 2019, 07:02:36 PM
आतंकी

आतंकी (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्‍ली:

दीपावली पर पाकिस्तानी आतंकी पंजाब में बड़ा आतंकी हमला कर सकते हैं. पंजाब के अमृतसर में आतंकी धमाकों का खतरा है. पुलिस और सुरक्षा बलों को इस आतंकी हमले को लेकर अलर्ट कर दिया गया है. देश की खुफिया सुरक्षा एजेंसियों ने आशंका जाहिर की है कि पाकिस्‍तान से बारुद और विस्‍फोटक यहां आ चुका है. इसके अलावा पंजाब को दहलाने के लिए जर्मनी से भी फंडिंग की गई है. पंजाब में गिरफ्तार किए गए खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (KZF) के आतंकियों से पूछताछ में इस संबंध में कई और सनसनीखेज खुलासे हुए हैं. उधर, पंजाब पुलिस ने पाकिस्तानी ड्रोन मामले में एक और आतंकी की गिरफ्तारी की है.

इस मामले में अब तक कुल नौ आतंकी गिरफ्तार किए जा चुके हैं. इसके अलावा गुरदासपुर रेलवे स्‍टेशन से तीन और सं‍दिग्‍ध लोगों को पंजाब पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. शुक्रवार की दोपहर को पंजाब के गुरदासपुर सिटी में पंजाब पुलिस ने रेलवे स्टेशन से तीन संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया है. जिसके बाद से पुलिस अधिकारियों में गतिविधियां एक दम से बढ़ गई हैं, लेकिन फिलहाल कोई भी इस मामले में कुछ भी बताने को तैयार नहीं है.

पंजाब स्टेट ऑपरेशन सेल ने पाकिस्तान से हथियार लेकर आए ड्रोन को नष्ट करने और हथियार ठिकाने लगाने के मामले में शुक्रवार को रोबिन जीत नाम के एक और आतंकी को गिरफ्तार किया है. स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल ने तरनतारन के झब्‍बाल निवासी आतंकी रोमन दीप सिंह को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने बॉर्डर के साथ बसे गांवों से करीब 12 संदिग्धों से भी पूछताछ की है. पूछताछ के दौरान पंजाब पुलिस संदिग्धों से ये जानन की कोशिश कर रही है कि ड्रोन ठिकाने लगाने वाले कितने लोग शामिल थे.

वहीं गिरफ्तार किए गए आतंकियों ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि पंजाब में आतंकियों को विस्फोट करने के लिए जर्मनी से 10 लाख रुपयों की फंडिंग हो चुकी है. इन जानकारियों के सामने आने के बाद से भारतीय खुफिया एजेंसियों की चिंताएं बढ़ गई है. बताया जाता है कि सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिले हैं आइएसआइ व पाकिस्‍तान में रह रहे खालिस्तान समर्थकों द्वारा भारत में बारूद की खेप भेजने की आशंका दीवाली या फिर दीवाली से पहले पंजाब में धमाके का षडयंत्र रचा जा रहा है.

First Published : 04 Oct 2019, 07:02:36 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.