logo-image
लोकसभा चुनाव

पाक ने ग्वादर में चीन को नहीं दिया कोई सैन्य ठिकाना

पाक ने ग्वादर में चीन को नहीं दिया कोई सैन्य ठिकाना

Updated on: 09 Dec 2021, 10:05 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान ने ग्वादर, बलूचिस्तान में चीन को कोई सैन्य ठिकाना नहीं दिया है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) मोईद युसूफ ने एक साक्षात्कार में यह दावा किया है।

हालांकि, युसूफ ने कहा है कि पाकिस्तान में चीन के आर्थिक आधार हैं, जहां दुनिया का कोई भी देश निवेश कर सकता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि अमेरिका, रूस और मध्य पूर्व को भी यही पेशकश की गई थी।

युसूफ ने कहा, हम (हमारे द्वार) सभी देशों के लिए खुले हैं।

युसूफ ने चीन के साथ पाकिस्तान के संबंधों की पड़ताल करते हुए कहा कि बीजिंग इस्लामाबाद का करीबी दोस्त है।

उन्होंने एक बार फिर दोहराया कि दुनिया का कोई भी देश चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे (सीपीईसी) परियोजना में निवेश कर सकता है, क्योंकि हम किसी के लिए बंद नहीं हैं।

यूसुफ से पूछा गया था कि क्या पाकिस्तान ने दुनिया भर के मुसलमानों के लिए आवाज उठाने की कीमत पर चीन के साथ घनिष्ठ संबंध विकसित किए हैं, खासकर शिनजियांग में।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एनएसए ने साक्षात्कारकर्ता को यह कहते हुए जवाब दिया कि पाकिस्तान शिनजियांग में मुसलमानों के खिलाफ कथित अत्याचार के बारे में पश्चिमी वर्जन से सहमत नहीं है।

उन्होंने कहा, चीन के साथ हमारे भरोसे के संबंध हैं और यहां से हमारे राजदूत और अन्य प्रतिनिधिमंडल भी शिनजियांग प्रांत गए थेष उन्होंने आगे कहा कि अगर पश्चिमी देशों को चीन से कोई समस्या है, तो उन्हें इसके बारे में बीजिंग से बात करनी चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.