logo-image

सऊदी राजदूत के सामने पैर पर पैर चढ़ाकर बैठने पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री को झेलनी पड़ रही कड़ी आलोचना

सऊदी राजदूत के सामने पैर पर पैर चढ़ाकर बैठने पर पाकिस्तानी विदेश मंत्री को झेलनी पड़ रही कड़ी आलोचना

Updated on: 31 Dec 2021, 09:25 PM

इस्लामाबाद 31 दिसंबर:

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी की ओर से सऊदी अरब के राजदूत के साथ मुलाकात के दौरान अपमानजनक व्यवहार करने के बाद इंटरनेट पर लोगों ने अपना गुस्सा जाहिर किया है।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सउदी अरब के लोगों ने मंगलवार को सऊदी राजदूत के साथ बैठक के दौरान पाकिस्तान के विदेश मंत्री की अपमानजनक तरीके से बैठने की स्थिति पर अपनी नाराजगी जताई है।

पाकिस्तानी विदेश मंत्री द्वारा सऊदी अरब के राजदूत के अपमान के खिलाफ सऊदी अरब में लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है और पाकिस्तान की इस हेकड़ी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग हो रही है।

पाकिस्तान में सऊदी राजदूत नवाफ बिन सैद अल-मल्की ने मंगलवार को इस्लामाबाद में कुरैशी से मुलाकात की थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि कुरैशी बैठक के दौरान अपना एक पैर दूसरे पैर पर चढ़ाकर बैठे हुए थे और उनका पैर (जूते सहित) सऊदी राजदूत की ओर था, जिस पर कई सउदी लोगों ने अपनी आपत्ति जताई है।

एक सऊदी नागरिक ने ट्विटर पर कहा, पाकिस्तानी मंत्री के बैठने का तरीका कूटनीतिक शिष्टाचार से रहित था।

एक अन्य नाराज सऊदी नागरिक ने सोशल मीडिया पर लिखा, सऊदी (नागरिक) होने के नाते हम यह स्वीकार नहीं करते कि पाकिस्तानी विदेश मंत्री इस तरह से सऊदी राजदूत का अपमान करते हैं।

सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि जिस तरह से कुरैशी अपने जूते के साथ अतिथि (राजदूत) के चेहरे की ओर बैठे थे, वह अपमानजनक था। एक यूजर ने कहा, मुझे तो लगता है कि पाकिस्तानी मंत्री की ओर से यह व्यवहार जानबूझकर किया गया है।

एक अन्य सऊदी ट्विटर यूजर ने कहा: सच कहूं, अगर मैं सऊदी राजदूत होता, तो मैं चला जाता (बैठक छोड़कर)।

ऐसा नहीं है कि नाराजगी केवल सऊदी नागरिकों की ओर से ही जताई जा रही है, बल्कि कुछ पाकिस्तानियों ने भी विदेश मंत्री के बैठने की स्थिति की निंदा की है इस व्यवहार को राजनयिक मानदंडों के खिलाफ कहा है।

एक पाकिस्तानी नागरिक ने सोशल मीडिया पर लिखा, पाकिस्तान के विदेश मंत्री को साहित्य सीखने की सख्त जरूरत है। पाकिस्तान हर साल सऊदी अरब से भीख मांगता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.