News Nation Logo

अफगान उपराष्ट्रपति ने तालिबान का समर्थन करने को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधा

अफगान उपराष्ट्रपति ने तालिबान का समर्थन करने को लेकर पाकिस्तान पर निशाना साधा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 25 Jul 2021, 01:30:01 AM
Pak diplomat

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्ला सालेह ने तालिबान का समर्थन करने के लिए पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि तालिबान, लश्कर, अल-कायदा और मदरसा स्वयंसेवकों का गठबंधन घुसपैठ के लिए आईएसआई के निशान का इस्तेमाल करता है।

ट्वीटों की एक श्रृंखला में सालेह ने कहा, तालिब कैसे युद्ध को बनाए रखते हैं? वे इसे जीएचक्यू/आईएसआई आपूर्ति ट्रेल के माध्यम से बनाए रखते हैं। तालिब, लश्कर, अल-कायदा और मदरसा स्वयंसेवकों का एक गठबंधन घुसपैठ के लिए निशान का उपयोग करता है। इस निशान के बिना, तालिब इसे कुछ ही हफ्तों में खो देंगे। एएनडीएस ने उपकरण खो दिए हैं, लेकिन बारूद डिपो नहीं।

सालेह ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद यूसुफ पर भी निशाना साधा।

उन्होंने कहा, पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा/असुरक्षा सलाहकार का मानना है कि क्वेटा शूरा चुने गए हैं और काबुल में सरकार लगाई गई है। उनके या उनके सहयोगियों द्वारा कोई भी प्रयास पाक एजेंसियों के माथे से अफगान खून के दाग को नहीं धोएगा। आतंक के लिए जीएचक्यू/आईएसआई आपूर्ति निशान रुकना चाहिए।

सालेह काबुल में स्पॉइलर पर यूसुफ के एक ट्वीट का जवाब दे रहे थे।

यूसुफ ने कहा था, काबुल में कुछ बिगाड़ने वालों के व्यंग्यात्मक और भ्रमपूर्ण बयान, जो दुर्भाग्य से हमारे अफगान भाइयों और बहनों के लिए उनके वरिष्ठ अधिकारियों के रूप में उन पर थोपे गए हैं और अपनी विफलताओं से ध्यान हटाने के उद्देश्य से द्विपक्षीय संबंधों को खराब करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं।

सालेह ने कहा कि तालिबान पहले से ही पाकिस्तानी राजनयिकों के लिए एक दायित्व है।

उन्होंने कहा, तालिब पहले से ही पाक राजनयिकों की ईमानदारी और गरिमा के लिए एक कठिन बिक्री और दायित्व हैं। 2021 के तालिबों को परिवर्तित और बेहतर के रूप में चित्रित करना एक मिशन है। हम जानते हैं कि कुछ पाक राजनयिक पसीना बहाते हैं और जब वे तालिबों को बाहर से पेश करते हैं तो नीचे देखते हैं। दुनिया को सब समझ में आता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 25 Jul 2021, 01:30:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.