News Nation Logo
Banner

दुस्साहसः नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, फिर तोड़ा सीजफायर

30 नवंबर 2020 को, लगभग 3 बजकर 10 मिनट पर पाकिस्तान ने पूंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार दागे और साथ छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और युद्धविराम का उल्लंघन. इसके बदले में भारतीय जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए कार्रवाई की है.  

Written By : शाहनवाज खान | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 30 Nov 2020, 04:20:19 PM
Ceasefire Violation

सीजफायर का उल्लंघन (Photo Credit: एएनआई ट्विटर (फाइल))

नई दिल्ली :

पाकिस्तान अपनी तुच्छ हरकतों से बाज नहीं आ रहा है वो आए दिन सीमारेखा पर सीजफायर के उल्लंघन किया करता है. सोमवार को एक बार फिर पाकिस्तान ने अपनी नापाक हरकत दोहराते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ में शाहपुर सेक्टर में युद्ध विराम का उल्लंघन किया है. 30 नवंबर 2020 को, लगभग 3 बजकर 10 मिनट पर पाकिस्तान ने पूंछ जिले के शाहपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास मोर्टार दागे और साथ छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और युद्धविराम का उल्लंघन. इसके बदले में भारतीय जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए कार्रवाई की है.  

आपको बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में ऑर्टिकल 370 के निष्प्रभावी होने के बाद से लगातार सीजफायर के उल्लंघन करता आ रहा है. इसके पहले पाकिस्तानी सेना ने कुछ आतंकियों की घुसपैठ करवाने के उद्देश्य से 22 नवंबर को सीजफायर का उल्लंघन किया था. पाकिस्तान के इस हमले में जम्मू-कश्मीर के दो सिविलियन घायल हो गए थे. पाकिस्तान ऑर्मी ने डीगवार, मालती और दल्लन क्षेत्रों में नियंत्रण रेखा के साथ छोटे हथियारों से गोलीबारी करके और छोटे गोलाबारी के साथ बिना किसी कारण के ही संघर्ष विराम उल्लंघन शुरू किया था. पाकिस्तान ने जानबूझकर नागरिक क्षेत्रों को निशाना बनाया जिससे निर्दोष नागरिकों को चोटें आईं.

गोलीबारी  में दो स्थानीय महिलाएं हुईं थीं घायल
जानकारी के मुताबिक 22 नवंबर की शाम लगभग  6:30 पर  पाकिस्तानी सैनिकों ने भारतीय सेना की चौकियों के अलावा रिहायशी  इलाकों में भारी गोलाबारी करते हुए दर्जनों मोर्टार दागे थे, जिस की चपेट में आने से दलान की दो महिलाएं घायल हो गईं थीं जिन्हें गोलाबारी के बीच पुंछ के राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल  पहुंचाया गया है. वहां पर इन महिलाओं के प्राथमिक उपचार किये गए. घायलों की पहचान 18 वर्षीय मनसा बी पुत्री शमस दीन निवासी देगवार और सकीना बी पत्नी नजम दिन उम्र 42 वर्ष निवासी दरा ब्याल देगवार के रूप में हुई थी.

First Published : 30 Nov 2020, 04:10:10 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.