logo-image

LJP संस्थापक को पद्मभूषण पुरस्कार पर बेटे चिराग पासवान का ट्वीट, कहा भावुक लम्हा

चिराग पासवान ने ट्वीट के जरिए कहा, लोक जनशक्ति पार्टी के हर सदस्य के लिए पार्टी के संस्थापक को पद्मभूषण अवार्ड मिलना अत्यंत गर्व की बात है. परिवार के लिए भी यह भावुक लम्हा है. LJP इस सम्मान से मिली नई ऊर्जा के साथ पापा के सपनों को पूरा करेगी.

Updated on: 26 Jan 2021, 09:03 AM

नई दिल्ली :

लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के संस्थापक और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को मरणोपरांत सोमवार को पद्मभूषण सम्मान से सम्मानित किए जाने पर उनके पुत्र और लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि यह पार्टी के हर सदस्य के लिए अत्यंत गर्व की बात है और परिवार के लिए एक भावुक लम्हा है. चिराग पासवान ने ट्वीट के जरिए कहा, लोक जनशक्ति पार्टी के हर सदस्य के लिए पार्टी के संस्थापक को पद्मभूषण अवार्ड मिलना अत्यंत गर्व की बात है. परिवार के लिए भी यह भावुक लम्हा है. लोक जनशक्ति पार्टी इस सम्मान से मिली नई ऊर्जा के साथ पापा (रामविलास पासवान) के सपनों को पूरा करेगी.

चिराग पासवान ने कहा कि, पापा ने पूरा जीवन सामाजिक न्याय के लिए व वंचित दलित पिछड़ों की लड़ाई लड़ने के लिए समर्पित किया.भारत सरकार द्वारा पापा को 51 साल के बेदाग़ राजनैतिक जीवन के लिए पद्मभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया जा रहा है.

आदरणीय प्रधान मंत्री जी श्री नरेंद्र मोदी जी पापा की अंतिम सांस तक उनके साथ खड़े थे. पापा के जाने के बाद भी प्रधानमंत्री जी ने पापा को हमेशा सम्मान दिया. पद्मभूषण पुरस्कार के लिए मेरे परिवार और लोक जनशक्ति पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार प्रकट किया. पापा में नहीं रहने पर इस सम्मान के लिए पुरे देश का व उन सभी पापा के साथीयों का आभार व्यक्त करता हूँ जिन्होंने उनके जीवन पर असर डाला.पद्मभूषण अवार्ड के लिए महामहिम राष्ट्रपति,आदरणीय प्रधानमंत्री @narendramodi जी एवं आदरणीय गृह मंत्री @AmitShah जी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं.

लोजपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आभार जताते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पापा की अंतिम सांस तक उनके साथ खड़े थे. पापा के जाने के बाद भी प्रधानमंत्रीजी ने पापा को हमेशा सम्मान दिया. पद्मभूषण पुरस्कार के लिए मेरे परिवार और लोक जनशक्ति पार्टी की तरफ से प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार.'

रामविलास पासवान मोदी सरकार में उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री थे. पिछले साल अक्टूबर में उनका निधन हो गया. दलित नेता दिवंगत रामविलास पासवान को पद्मभूषण सम्मान से सम्मानित किए जाने पर चिराग पासवान ने ट्वीट के जरिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताया. पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के साथ-साथ असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई और गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल को भी मरणोपरांत पद्मभूषण अवार्ड से नवाजा गया है.