logo-image

न्यायिक हिरासत में भेजे गए पी चिदंबरम ने कहा- मुझे सिर्फ अर्थव्यवस्था की चिंता है

दिल्ली की सीबीआई कोर्ट ने गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

Updated on: 05 Sep 2019, 11:43 PM

नई दिल्ली:

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम 19 सितंबर तक तिहाड़ जेल में रात बिताएंगे. दिल्ली की सीबीआई कोर्ट ने गुरुवार को आईएनएक्स मीडिया मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) को 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया. न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद जब पी चिदंबरम से पत्रकारों ने पूछा कि न्यायिक हिरासत पर भेजे जाने को लेकर उनका क्या कहना है? तो पी चिदंबरम ने कहा कि मुझे सिर्फ अर्थव्यवस्था को लेकर चिंता है.

इधर, उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने पिता के तिहाड़ जेल भेजे जाने पर कहा कि ऐसे ही हालात से मैं पिछले साल गुजरा हूं. मैं उम्मीद करता हूं कि मेरे पिता जल्द बाहर आएंगे. उन्होंने आगे कहा कि 11 सालों बाद अभी तक चार्जशीट दायर नहीं हुई है. रानैतिक वजहों से हमें निशाना बनाया गया है.

और पढ़ें:जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के विकास का रोड मैप तैयार, मोदी सरकार ने लगाया 10 मंत्रालयों को

गुरुवार को स्पेशल जज अजय कुमार कुहाड़ ने चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल की उस दलील को खारिज कर दिया कि उनके मुवक्किल को न्यायिक हिरासत में नहीं भेजा जाना चाहिए. दो दिन की सीबीआई कस्टडी खत्म होने के बाद एजेंसी ने चिदंबरम को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया. इस दौरान सीबीआई ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने की मांग की, जबकि चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने इसका विरोध किया.

इसे भी पढ़ें:INX Media Case में पी चिदंबरम को CBI कोर्ट से झटका, अब तिहाड़ में कटेंगी रातें

बता दें कि एयरसेल-मैक्सिस मामले में दिल्ली की अदालत ने सीबीआई और ईडी द्वारा दर्ज मामलों में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती को अग्रिम जमानत दे दी है. साथ ही अदालत ने पी चिदंबरम, उनके बेटे कार्ती को सीबीआई, ईडी द्वारा दर्ज एयरसेल-मैक्सिस मामलों में जांच में शामिल होने का निर्देश दिया.