Advertisment

हेराल्ड मामले में मोदी के बयान पर चिदंबरम का पलटवार

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि बीजेपी नीत सरकार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान के कारण उखाड़ फेंका जाना चाहिए

author-image
kunal kaushal
एडिट
New Update
हेराल्ड मामले में मोदी के बयान पर चिदंबरम का पलटवार

पी चिदंबरम और पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि बीजेपी नीत सरकार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान के कारण उखाड़ फेंका जाना चाहिए, जिसमें उन्होंने राहुल और सोनिया गांधी से संबंधित आयकर मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश को अपनी जीत बताया है. सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल हेराल्ड मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और उनकी मां सोनिया गांधी के खिलाफ आयकर विभाग द्वारा कर मूल्यांकन दोबारा खोले जाने पर रोक लगाने से इंकार कर दिया है.

Advertisment

इस संबंध में सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के एक दिन बाद मोदी ने राजस्थान में एक चुनावी सभा में दावा किया कि अदालत का आदेश 'ईमानदारी की जीत' है और कहा कि एक चायवाला उन्हें (नेहरू-गांधी परिवार को) अदालत के दरवाजे तक ले गया, जो चार पीढ़ियों से देश को चला रहा था.

चिदंबरम ने मोदी के बयान पर ट्विटर पर पलटवार किया.

चिदंबरम ने कहा, "जिस किसी ने भी सर्वोच्च न्यायालय में कल(मंगलवार) आयकर मामलों में न्यायालय की कार्यवाही पर मोदी को जानकारी दी है, वह बर्खास्त किए जाने योग्य है."

Advertisment

पूर्व वित्तमंत्री ने कहा, "अगर किसी ने उन्हें नहीं बताया है और प्रधानमंत्री खुद इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि वह सर्वोच्च न्यायालय में 'जीत' गए हैं, तो यह सरकार उखाड़ फेंकने लायक है."

सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को कहा था कि आयकर विभाग के अधिकारी नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य के खिलाफ वर्ष 2011-12 के लिए कर पुनर्मूल्यांकन कर सकते हैं.

Source : IANS

National Herald Case sonia gandhi national herald case
Advertisment
Advertisment