News Nation Logo
Banner

पी.चिदंबरम को मिली जमानत, कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने किया ट्वीट, हो गए ट्रोल

अधीर रंजन पहले भी अपने अपने बयानों के चलते सुर्खियों में रह चुके हैं, लोकसभा में उनका प्रधानमंत्री मोदी पर दिया बयान काफी विवादों में रहा था

By : Sushil Kumar | Updated on: 22 Oct 2019, 07:00:59 PM
अधीर रंजन चौधरी

अधीर रंजन चौधरी (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) एक बार सुर्खियों में आ गए हैं. इस बार ट्विटर पर लोगों ने खूब खिंचाई की है. दरअसल कांग्रेस नेता (Congress) अधीर रंजन चौधरी ने एक अजीबोगरीब ट्वीट (Tweet) किया. उन्होंने ट्वीट में ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया, जिनसे लोग कन्फ्यूज हो गए. इसके बाद लोगों ने इस ट्वीट को आड़े हाथ ले लिया. यूजर्स ने खिंचाई करते हुए ट्रोल (Troll) करना शुरू कर दिया. अधीर रंजन पहले भी अपने अपने बयानों के चलते सुर्खियों में रह चुके हैं. लोकसभा में उनका प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) पर दिया बयान काफी विवादों में रहा था, लेकिन बाद में उन्होंने अपनी कमजोर हिंदी को दोष देते हुए माफी मांग ली थी. उन्होंने बताया कि उन्हें इसका वास्तविक अर्थ पता नहीं था.

यह भी पढ़ें- PM मोदी के सपनों को पूरा करने के लिए UP की अर्थव्यवस्था को 1 ट्रिलियन डॉलर करना होगा :एन.के सिंह


दरअसल हुआ ये कि कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम (P chidambaram) को सीबीआई मामले में बड़ी राहत मिली है. INX Media Case में सीबीआई की ओर से दर्ज केस में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने पूर्व वित्त मंत्री को जमानत दे दी है. पी. चिदंबरम को मिली जमानत पर लोकसभा में कांग्रेस के नेता विपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने एक अजीबोगरीब ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया जिनसे लोग कन्फ्यूज हो गए. इसके बाद यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें- VIDEO: महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अपराध बेहद शर्मनाक, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को दी ये नसीहत

अधीर रंजन चौधरी चिदंबरम को जमानत मिलने के बाद ये कहना चाहते थे कि सत्य की हमेशा जीत होती है, उसे पराजित नहीं किया जा सकता. लेकिन उन्होंने संभवत: बांग्ला भाषा में लिखे अपने संदेश के लिए गूगल ट्रांसलेट का सहारा लिया. यही कारण रहा कि उस संदेश का अर्थ का अनर्थ हो गया. पश्चिम बंगाल से आने वाले सांसद “विस्तार” और अंग्रेजी में Enlargement शब्द पर घिर गए. वो शायद गलती से इस शब्द का उपयोग कर बैठे. हालांकि तब तक ट्विटर पर उन्हें लोगों ने घेर लिया. उनके इस ट्वीट के बाद लोगों ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया. लोगों ने कहा, दादा आप बंगाली में ही ट्वीट कर दो. गूगल ट्रांसलेट ने इसे बहुत बुरी तरह से ट्रांसलेट किया है.

First Published : 22 Oct 2019, 07:00:59 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×