logo-image

आज तिहाड़ जेल में अपना 74वां जन्‍मदिन मना रहे हैं पी. चिदंबरम

INX मीडिया केस में मनी लांड्रिंग के आरोपों में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद हैं. दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था.

Updated on: 16 Sep 2019, 08:39 AM

नई दिल्‍ली:

आज पी चिदंबरम का 74वां जन्‍मदिन है, लेकिन इस बार उन्‍हें अपना जन्‍मदिन तिहाड़ जेल में ही मनाना होगा. दरअसल, INX मीडिया केस में मनी लांड्रिंग के आरोपों में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम तिहाड़ जेल में बंद हैं. दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. पी. चिदंबरम को सीबीआई ने न्यायिक हिरासत में भेजने की अपील की थी. उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने पिता के जन्‍मदिन पर एक पत्र लिखा है, जिसमें बीजेपी और पीएम मोदी पर निशाना साधा गया है.

यह भी पढ़ें :  अमेरिका-ईरान में युद्ध जैसे हालात, सऊदी अरामको पर ड्रोन हमले के बाद तैनात की मिसाइलें

पी. चिदंबरम ने प्रर्वतन निदेशालय (ED) के सामने सरेंडर करने के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी, लेकिन कोर्ट ने पी. चिदंबरम की मांग को खारिज करते हुए कहा कि INX मीडिया केस में ईडी की कोई शिकायत या चार्जशीट पेंडिंग नहीं है. ईडी अभी पी. चिदंबरम को हिरासत में भी नहीं लेना चाहती है. ऐसे में हम चिदंबरम को अभी ईडी की हिरासत में भेजने का आदेश नहीं दे सकते. राउज एवेन्यू कोर्ट में 19 सितंबर और दिल्ली हाई कोर्ट में 23 सितंबर को इस मामले में सुनवाई होगी.

यह भी पढ़ें : अमेरिका में अब तक का सबसे बड़ा राजनीतिक शो, 'Howdi Modi' की शान बढ़ाएंगे डोनाल्‍ड ट्रंप

कार्ति चिदंबरम ने आर्थिक मंदी के लिए पीएम नरेंद्र मोदी की सरकार को जिम्‍मेदार ठहराया है. साथ ही कश्‍मीर मुद्दे पर मोदी सरकार की आलोचना भी की है. कार्ति ने आर्थिक मंदी और जीडीपी ग्रोथ 5 फीसदी होने को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी निशाना साधा है. इसके अलावा उन्होंने पत्र में नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) की आलोचना की.