logo-image

गुजरात में करारी हार पर बोले ओवैसी, BJP हिंदुओं में भय पैदा कर रही

गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. यहां पर उसने 156 सीटों पर जीत हासिल की. वहीं कांग्रेस मात्र 17 सीटों पर सिमट गई.

Updated on: 10 Dec 2022, 06:52 PM

नई दिल्ली:

गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. यहां पर उसने 156 सीटों पर जीत हासिल की. वहीं कांग्रेस मात्र 17 सीटों पर सिमट गई. इसी तरह असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई. बीते कई चुनावों  में देखा गया है कि ओवैसी की पार्टी मैदान में उतरती जरूर है, मगर उसे कोई खास फायदा नहीं मिल रहा है. इसे लेकर किए गए एक सवाल पर ओवैसी ने भाजपा को मुसलमान विरोधी बताया. उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल मनाए जा रहे हैं, लेकिन किसी मुस्लिम नेता का नाम नहीं लिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आखिर नाम क्यों नहीं लिया जाता है. ओवैसी ने कहा, 'तुमको मुझसे नफरत है, कोई बात नहीं मगर 20 करोड़ आबादी को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.' 

पार्टी 543 सीटों पर चुनाव लड़ेगी

ओवैसी ने कहा कि मुद्दों से भटकाने के लिए हिंदु भाई-बहनों में मुसलमानों का डर पैदा किया जाता है. उन्होंने कि इन मुद्दों से हटकर मैंने महंगाई का मुद्दा सदन में उठाया था. इसकी तारीफ खुद भाजपा सांसदों ने भी की. 2024 के लोकसभा चुनाव के सवाल पर ओवैसी बोले पार्टी सभी 543 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. यह लड़ाई बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ होगी. उन्होंने कहा कि अगर यह चुनाव मोदी बनाम केजरीवाल या अन्य के मुकाबले होगा तो आप मोदी को लाभ पहुंचा रहे हैं. 

विपक्ष की एकजुटता को लेकर ओवैसी ने कहा कि वे तो छूत हैंं. उनको लगता है कि वे बहुत ज्यादा बोलते हैं. ओवैसी ने कहा, वह उनके साथ शामिल नहीं हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि वे जो भी हैं, सब सामने है. वह अन्य पार्टी की तरह पीट पीछे कोई काम नहीं करते हैंं. इस दौरान उन्होंने ममता पर भी निशाना साधा. मुर्शीदाबाद और मालदा का नाम लेते हुए ओवैसी ने कहा कि यहां के मुस्लमान आर्सेनिक का पानी पीते हैंं. मगर यहां की मुख्यमंत्री को इसकी कोई चिंता नहीं है.