News Nation Logo

BBC डॉक्यूमेंट्री के खिलाफ 302 रिटायर्ड जज, ब्यूरोक्रेट्स ने लिखा पत्र

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 21 Jan 2023, 08:48:22 PM
Narendra Modi

Narendra Modi (Photo Credit: File)

highlights

  • पीएम मोदी पर बनाई डॉक्यूमेंट्री पर भारत में गुस्सा
  • 13 पूर्व जजों और नौकरशाहों समेत 302 गणमान्य व्यक्तियों ने लिखी चिट्ठी
  • भारत और भारत के प्रधानमंत्री को निशाना बनाना बंद हो

नई दिल्ली:  

Over 300 Ex Judges, Bureaucrats, Veterans Slam BBC Over Documentary On PM Modi : भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) पर आधारित बीबीसी डॉक्यूमेंट्री की भारत में तीखी आलोचना हो रही है. इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर भारत देश के रिटायर्ड जजों, रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट्स और पूर्व सैन्य अधिकारियों ने बीबीसी को पत्र लिखा है. इस पत्र में कहा गया है कि India: The Modi Question नाम की डॉक्यूमेंट्री ब्रिटिश साम्राज्य के भम्र के फिर से उठने का सबूत है. 

पत्र में लिखा गया है, 'अब नहीं, ना हमारे नेता के साथ और ना ही भारत के साथ.' पत्र में आगे लिखा गया है, 'इस डॉक्यूमेंट्री में भारत के प्रति बीबीसी का पूर्वाग्रह और नकारात्म सोच दिखाई देती है.' 

इस पत्र पर 302 गणमान्य व्यक्ति ने हस्ताक्षर हैं. जिसमें 13 रिटायर्ड जज, 133 रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट्स(22 राजदूत) और 156 आर्म्ड फोर्सेज के ऑफिसर शामिल हैं. इस लेटर के कोऑर्डिनेटर पूर्व रॉ चीफ संजीव त्रिपाठी और पूर्व राजदूत बी. मुखर्जी हैं.

 

पत्र में कहा गया है कि ये डॉक्यूमेंट्री पूरी तरह से भ्रामक है. एकतरफा रिपोर्ट की गई है. और भारत के अस्तित्व पर सवाल उठाती है. इस डॉक्यूमेंट्री में तथ्यात्मक रुप से गलत चीजें बार-बार दिखाई गई हैं. यही नहीं, डॉक्यूमेंट्री में सुप्रीम कोर्ट के फैसले तक का जिक्र नहीं किया गया है.

ये भी पढ़ें : BBC Documentary: YouTube पर बीबीसी डॉक्यूमेंट्री के वीडियो और ट्वीट्स ब्लॉक

भारत सरकार ने की है कार्रवाई

बता दें कि भारत सरकार ने इस डॉक्यूमेंट्री पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. भारत सरकार ने कहा है कि ये डॉक्यूमेंट्री भारत विरोधी एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए तैयार की गई है. इस डॉक्यूमेंट्री को यूट्यूब से हटा दिया गया है. साथ ही इसके लिंक्स को ट्विटर समेत तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से हटा दिया गया है.

First Published : 21 Jan 2023, 08:35:39 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.