News Nation Logo
Banner

पूर्वी दिल्ली में हुई आउटडोर फॉगिंग कार्य की शुरुआत

पूर्वी दिल्ली में हुई आउटडोर फॉगिंग कार्य की शुरुआत

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 01 Sep 2021, 11:00:01 PM
Outdoor fogging

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: पूर्वी दिल्ली के रघुवरपुरा वार्ड संख्या 27-ई में आज टिफा फॉगिंग मशीन द्वारा आउटडोर फॉगिंग कार्य की शुरूआत की गई। इसके अलावा सभी वाडरें में स्थानीय निगम पार्षद के नेतृत्व में डेंगू जागरुकता समारोह भी आयोजित किए जा रहे हैं।

हालांकि इस मौके महापौर श्याम सुन्दर अग्रवाल उप-स्वास्थय अधिकारी शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र डॉ. संतोष कुमार तोमर सहित जन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी मौजूद थे।

महापौर श्याम सुंदर अग्रवाल के आवास से फॉगिंग कार्य के उद्घाटन के बाद वार्ड सं 27-ई रघुबरपुरा क्षेत्र के राजगढ़ कॉलोनी, राजगढ़ एक्सटेन्शन, चांद मोहल्ला , रघुबरपुरा-1 व 2, सुभाष मोहल्ला, वेस्ट आजाद नगर, ओल्ड सीलमपुर एसडीएम ऑफिस, शांति मोहल्ला आदि में टिफा फॉगिंग मशीन द्वारा फॉगिंग कार्य किया गया।

महापौर श्याम सुन्दर अग्रवाल ने कहा कि, मच्छरों की उत्पत्ति को नियंत्रित करने के लिए सभी वाडरें में क्रमवार फॉगिंग की जायेगी जिससे क्षेत्र में डेंगू, मलेरिया और चिकुनगुनिया के बढ़ते प्रकोप को कम किया जा सके।

निगम मच्छरजनित बीमारियों की रोकथाम के लिए हरसंभव कार्य कर रहा है। इसके लिए मलेरिया स्टाफ द्वारा क्षेत्र में नियमित रूप से जाकर ब्रिडिंग स्पॉट्स की चिन्हित कर मच्छरमार दवा का छिड़काव किया जा रहा है। इसके साथ ही जनता को विभिन्न प्रचार माध्यमों से डेंगू मलेरिया एवं चिकुनगुनिया से बचाव और रोकथाम के बारे में जागरूक किया जा रहा है।

इसके अलावा निगम के अधिकारियों और महापौर द्वारा लोगों से अपील की जा रही है कि, मच्छरजनित बीमारियों की रोकथाम के लिए चलाई जा रही पूर्वी निगम की मुहिम में अपना सहयोग दें क्योंकि जनसहयोग से ही इस बीमारी पर काबू पाया जा सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 01 Sep 2021, 11:00:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.