News Nation Logo

हमारा पड़ोसी पाकिस्तान हमें शांति से रहने नहीं देता, भेजता है आतंकवादी: आरिफ मोहम्मद खान

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 02 Oct 2022, 01:41:43 PM
Kerala Governor Arif Mohd Khan

Kerala Governor Arif Mohd Khan (Photo Credit: Twitter/ANI)

highlights

  • केरल के राज्यपाल का पाकिस्तान पर हमला
  • कश्मीर के नाम पर आतंकवाद फैलाता है पाकिस्तान
  • पाकिस्तान के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार रहना होगा

अहमदाबाद:  

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने पाकिस्तान पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भारत देश अपने नवनिर्माण में लगा रहता है, लेकिन पाकिस्तान उसे हमेशा कश्मीर के नाम पर परेशान करता रहता है. वो कश्मीर को अनफिनिश्ड एजेंडा बताता है. दरअसल, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान गुजरात के अहमदाबाद में थे. यहां उनसे राष्ट्रवाद और उसके महत्व पर सवाल पूछा गया. आरिफ मोहम्मद खान ने किसी भी व्यक्ति के लिए राष्ट्रवाद को सबसे महत्वपूर्ण बताया.

कश्मीर को अनफिनिश्ड एजेंडा बताता है पाकिस्तान

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा, 'अगर आप दुनिया में शांति स्थापित करना चाहते हैं तो पहले आपको मजबूत होना पड़ेगा और उसमें राष्ट्रवाद एकता की भावना को मजूबत करने में अहम भूमिका निभाता है इसलिए राष्ट्रवाद बहुत महत्वपूर्ण हैं. इस दौरान उन्होंने आगे कहा, 'मान लीजिए हम सब भूल जाते हैं और अपने निर्माण में लगना चाहते हैं लेकिन हमारा पड़ोसी हमें भूलने नहीं देता और कहता है कि कश्मीर में रोज आतंकवादी आते हैं और फिर कहते हैं कि ये विभाजन का अधूरा एजेंडा है. हमें इसके खिलाफ लड़ने के लिए खुद को तैयार करने की जरूरत है. इसमें राष्ट्रवाद ही हर भारतवासी की मदद करेगा. 

ये भी पढ़ें: मनीष ने कोर्ट में दी गवाही, बिलाल-आलम-फैजान ने चाकुओं से गोद कर मार डाला

एकजुटता से ही राष्ट्र का निर्माण संभव

आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि किसी भी देश के विकास के लिए सबसे जरूरी है देशवासियों का राष्ट्रभक्त होना. इसमें कोई शक नहीं कि देश तभी मजबूत होगा, जब उनमें राष्ट्रवाद की भावना होगी. तभी वो एकजुट होकर देश का निर्माण कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि भारत अगर ये भूल भी जाए कि उसकी किसी से लड़ाई नहीं है, तो भी पाकिस्तान ऐसा होने नहीं देता. 

First Published : 02 Oct 2022, 12:59:11 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.