logo-image

कौन बनेगा भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष भूपेंद्र यादव ने कह दी ये बात

अमित शाह कार्यालय का कार्यभार संभालेंगे या और दो आशान्वितों - नड्डा या भूपेंद्र यादव में से एक को अध्यक्ष पद का प्रभार सौंपेंगे.

Updated on: 13 Jun 2019, 05:49 PM

highlights

  • BJP का अगला अध्यक्ष कौन होगा
  • भूपेंद्र यादव ने बताया कौन बनेगा BJP का अगला अध्यक्ष
  • अबकी बार सत्ता में आने के बाद शाह ने संभाला गृहमंत्रालय

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के नेता भूपेंद्र यादव से जब मीडिया ने बीजेपी के अगले अध्यक्ष के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान खत्म होने के बाद पार्टी अध्यक्ष पद के लिए संगठनात्मक चुनाव आयोजित किए जाएंगे. जिसके बाद ये फैसला किया जायेगा कि भारतीय जनता पार्टी का अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा. साल 2019 में लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत से जीतने के बाद अमित शाह को गृहमंत्री बनाया गया है, अब सवाल यह उठता है कि उनके बाद पार्टी अध्यक्ष के पद को कौन संभालेगा.

अमित शाह कार्यालय का कार्यभार संभालेंगे या और दो आशान्वितों - नड्डा या भूपेंद्र यादव में से एक को अध्यक्ष पद का प्रभार सौंपेंगे. जानकार सूत्रों ने संकेत दिया है कि जहां बीजेपी सत्ताधारी पार्टी है, जैसे हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड, इन महत्वपूर्ण राज्य के चुनावों की देखरेख के लिए शाह इस साल दिसंबर तक अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे. अब राष्ट्रपति शासन को हटाकर जम्मू और कश्मीर में भी चुनाव होने हैं. ऐसे में अमित शाह शुक्रवार को विभिन्न राज्यों के पार्टी महासचिवों (संगठन) से भी मुलाकात करेंगे.

गुरुवार की बैठक शाह द्वारा पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ लोकसभा चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत के लिए बधाई देने के साथ स्वागत करने के लिए शुरू हुई. इससे पहेल बुधावर को कैबिनेट और मंत्रिपरिषदों की बैठक हुई थी जिसमें कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. इस बैठक में फैसला लिया गया था कि मुस्लिम महिलाओं को ट्रिपल तलाक से निजात दिलाने के लिए इस बार बिल लाया जाएगा और विपक्ष ने जो आपत्ति जाहिर किया उस पर भी ध्यान दिया जाएगा. इसके अलावा इस बैठक में जम्मू-कश्मीर में राष्ट्रपति शासन बढ़ाने को मंजूरी भी दी गई, जिसके बाद जम्मू-कश्मीर में छह महीने के राष्ट्रपति शासन को बढ़ा दिया गया है.