logo-image

कोरोना रिपोर्ट की सही जांच न करने पर 4 एयरलाइन कंपनियों पर FIR का आदेश

कोविड-19 महामारी का मुकाबला करने के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) मानदंडों के तहत इन पर कार्रवाई की जाएगी.

Updated on: 18 Apr 2021, 09:26 PM

highlights

  • दिल्ली सरकार का 4 एयरलाइंस के खिलाफ एक्शन
  • Indigo, Vistara, Spice Jet, Air Asia के खिलाफ FIR दर्ज
  • कैट ने राज्यपाल और सीएम से की 15 दिन लॉकडाउन लगाने की मांग

 

नई दिल्ली:

दिल्ली सरकार ने रविवार को दिल्ली पुलिस को आदेश दिया कि महाराष्ट्र से वैध आरटी-पीसीआर रिपोर्ट के बिना यात्रियों को सफर कराने के लिए चार एयरलाइंस के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाए. सूत्रों ने बताया कि लगभग 130 ऐसे यात्रियों को चार एयरलाइंस - इंडिगो, विस्तारा, स्पाइसजेट और एयरएशिया द्वारा ले जाया गया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय ने अपने आदेश में कहा, दिल्ली सरकार ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआईए) पुलिस स्टेशन को इंडिगो, स्पाइसजेट, विस्तारा और एयरएशिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए निर्देश दिया गया है.

यह भी पढ़ें :अंतर्राज्यीय सीमाओं पर बाहर से आने वाले यात्रियों की कड़ाई से हो टेस्टिंग: भूपेश बघेल

कोविड-19 महामारी का मुकाबला करने के लिए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) मानदंडों के तहत इन पर कार्रवाई की जाएगी. सरकार ने कहा है कि चारों एयरलाइंस महाराष्ट्र से दिल्ली आने वाले यात्रियों की निगेटिव रिपोर्ट जांचने में विफल रही हैं, जिसके चलते यह फैसला लिया गया है. कठोर कार्रवाई ऐसे समय में हुई है, जब राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 मामलों में लगातार वृद्धि जारी है. यहां शनिवार को पिछले 24 घंटों के दौरान 24 हजार नए कोरोना मामले सामने आए हैं.

यह भी पढ़ें :दिल्ली में कोरोना का कहर! चांदनी चौक मार्केट अगले रविवार तक बंद

बता दें कि पिछले दिनों इन एयरलाइंस कंपनियों ने महाराष्ट्र से आने वाले सभी यात्रीयों का नेगेटिव RTPCR रिपोर्ट चेक ना करने के बावजूद दिल्ली में एंट्री पर रोक नहीं लगाई थी जिसके बाद दिल्ली सरकार ने इन कंपनियों पर डीडीएमए (DDMA) एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज करवाई है. वहीं आपको ये भी बता दें कि दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार इसे रोकने में सक्षम नहीं दिखाई दे रही है, इस बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को स्थिति से अवगत करवाते हुए उन्हें पत्र लिखा है और मदद भी मांगी है.