logo-image

Opposition Meeting in Bengaluru: राघव चड्ढा ने बताया- बैठक में क्यों शामिल नहीं होंगे पवार

Opposition Meeting in Bengaluru: आज बेंगलुरु में होने जा रही विपक्षी दलों की संयुक्त बैठक में शरद पवार का शामिल न होना सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है...इस बीच आप नेता राघव चड्ढा ने बड़ी बात कही है

Updated on: 17 Jul 2023, 11:59 AM

New Delhi:

Opposition Meeting in Bengaluru: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आज विपक्षी दलों की बैठक होने जा रही है. बैठक से पहले AAP सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि ये जो कुनबा (परिवार) बना है उसे देखकर आज बीजेपी को नींद नहीं आ रही है. बीजेपी डरी हुई और कल की जो गतिविधियां है वो साफ कर रही हैं कि मोदी जी 2024 में वापस नहीं रहे हैं क्योंकि देश के लोगों ने मन बना लिया है. बेंगलुरु में संयुक्त विपक्ष की बैठक पर AAP सांसद राघव चड्ढा ने आगे कहा कि  शरद पवार जी विपक्षी बैठक में कल शामिल होंगे क्योंकि आज महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है इसलिए आज वो अपने विधायकों के साथ बैठक करेंगे.

वहीं, कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने कहा कि कुछ नेता आज नहीं आ रहे हैं कल आएंगे और यह बैठक कल सुबह होने वाली है. 11 बजे बैठक शुरु होगी और शाम 4 बजे सभी पार्टियों के नेता देश को संबोधित करेंगे लेकिन हमारी पटना के बैठक के बाद अचानक प्रधानमंत्री को NDA का ख्याल आया. NDA में एक नई जान फूंकने की कोशिश की जा रही है. कर्नाटक के उप मुख्यमंत्री डीके शिव कुमार ने कहा कि देश की सभी विपक्षी पार्टी आज एक साथ एक नई शुरुआत के लिए एक मंच पर इकट्ठा हुई है. यह देश के कल को बनाने के क्रम में एक और क़दम है. मैं और कर्नाटक के मुख्यमंत्री इस बैठक की मेजबानी करेंगे. आप सबका यहां आने के लिए बेहद शुक्रिया.

विपक्षी पार्टियों की बैठक पर कांग्रेस सांसद और कांग्रेस महासचिव-संगठन केसी वेणुगोपाल ने कहा कि विपक्षी पार्टियों की दूसरी बैठक है. 23 जून को हमने पहली बैठक पटना में की थी यह दूसरी बैठक उसी की आगे कड़ी है. बैठक में 26 राजनीतिक पार्टी शामिल होंगी. कल 11 बजे बैठक शुरू होगी. उससे पहले आज रात में विपक्षी पार्टियों के लिए एक साथ डिनर का आयोजन है. कर्नाटक के मंत्री और कांग्रेस नेता प्रियांक खड़गे ने कहा कि हम सभी एक निश्चित विचारधारा के साथ एक साथ आए हैं और हम भारत और संविधान के विचार को संरक्षित करने के लिए एक साथ आए हैं. अगर बीजेपी को हमारी एकता से दिक्कत है तो इसका मतलब है कि उन्हें डर है कि वे सत्ता से बाहर हो जाएंगे. आप  देख सकते हैं कि बीजेपी और पीएम मोदी का जादू कैसे कम हो रहा है. उनकी नीतियां भारत को नुकसान पहुंचा रही हैं.

शिवसेना उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने कहा कि यह बैठक विपक्ष की बैठक नहीं बल्कि इस देश में जो तानाशाही चल रही है उसके खिलाफ जो लोग देश को आगे लेकर जाना चाहते हैं  ऐसे प्रमुख राजनीतिक दलों की बैठक है. बैठक में सीट बंटवारे पर चर्चा, जो फ्रंट बनेगा उसका नाम क्या होगा उस पर चर्चा होगी. पवार साहब आज नहीं आएंगे लेकिन कल सुबह वे बैठक में शामिल होंगे.