logo-image

संसद में जीएसटी की बढ़ती दरों के खिलाफ विपक्ष का प्रदर्शन, पीएम ने मंत्रियों संग की बैठक

संसद में जीएसटी की बढ़ती दरों के खिलाफ विपक्ष का प्रदर्शन, पीएम ने मंत्रियों संग की बैठक

Updated on: 22 Jul 2022, 01:10 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने संसद भवन परिसर में आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि और जीएसटी दरों में बढ़ोतरी के खिलाफ संयुक्त विरोध प्रदर्शन किया। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक की।

सदन में सरकार के साथ आमना-सामना पांचवें दिन भी जारी रहा। विपक्ष ने अपना विरोध जारी रखा।

गुरुवार को कड़े विरोध के कारण दोनों सदनों में कोई सरकारी कामकाज नहीं हुआ। विपक्ष के अनुपस्थित रहने के कारण सरकार ने विधेयकों को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में सरकार की रणनीति पर चर्चा करने के लिए शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की। बैठक में राजनाथ सिंह, अमित शाह, प्रह्लाद जोशी, अनुराग सिंह ठाकुर, किरण रिजिजू और पीयूष गोयल मौजूद रहे।

मानसून सत्र सोमवार को शुरू हुआ था, तब से विपक्ष जीएसटी और महंगाई के मुद्दे पर चर्चा के लिए दबाव बना रहा है।

कांग्रेस सांसद कोडिकुन्निल सुरेश ने बेरोजगारी के मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया, जबकि राज्यसभा में भी विपक्ष की ओर से कामकाज ठप कर दिया गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने कहा, मोदी सरकार ने तेजी से बढ़ती कीमतों और खाद्य पदार्थो पर जीएसटी दरों में बेवजह वृद्धि पर राज्यसभा में तत्काल बहस से इनकार कर दिया। सदन दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया। विपक्ष एकजुट है कि हम करोड़ों भारतीयों को प्रभावित करने वाले इस महत्वपूर्ण मुद्दे पर बहस चाहते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.