logo-image

विपक्ष की बैठक में 14 दल शामिल, आप ने भी लिया भाग

विपक्ष की बैठक में 14 दल शामिल, आप ने भी लिया भाग

Updated on: 28 Jul 2021, 01:20 PM

नई दिल्ली:

पेगासस जासूसी विवाद और असम-मिजोरम विवाद जैसे मुद्दों पर केंद्र को घेरने की रणनीति तैयार करने के लिए 14 विपक्षी दलों ने बुधवार को यहां बैठक की। 14 दलों में आम आदमी पार्टी (आप) भी थी जो अब तक किसी भी संयुक्त विपक्षी रणनीति का हिस्सा नहीं रही है।

हालांकि, बैठक में तृणमूल कांग्रेस ने भाग नहीं लिया, क्योंकि सांसद उसी समय ममता बनर्जी से मिल रहे थे।

बैठक में भाग लेने वाले दलों में कांग्रेस, डीएमके, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी), शिवसेना, राष्ट्रीय जनता दल (राजद), समाजवादी पार्टी, सीपीआई-एम, सीपीआई, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी), आप, आईयूएमएल, आरएसपी केसीएम और वीसीके शामिल थे।

विपक्षी नेताओं ने बुधवार को लोकसभा में राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कक्ष में मुलाकात की, जहां राहुल गांधी भी मौजूद थे। उन्होंने फैसला किया कि विपक्षी दल पेगासस जासूसी मामले में जांच के आदेश देने के लिए सरकार पर दबाव डालेंगे।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी कथित जासूसी मामले की जांच की मांग को लेकर पेगासस मुद्दे पर लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश करेंगे। राज्यसभा में पेगासस कांड और असम-मिजोरम विवाद पर निलंबन नोटिस जारी किए गए हैं।

पेगासस कांड पर कई अन्य विपक्षी सांसदों ने भी लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया है।

असम-मिजोरम विवाद पर कांग्रेस के रिपुन बोरा ने राज्यसभा में निलंबन का नोटिस दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.