logo-image

निलंबित 12 सांसदों के मुद्दे पर संसद में बैठक करेंगे विपक्षी नेता

निलंबित 12 सांसदों के मुद्दे पर संसद में बैठक करेंगे विपक्षी नेता

Updated on: 14 Dec 2021, 10:50 AM

नई दिल्ली:

संसद के दोनों सदनों में समान विचारधारा वाले विपक्षी नेताओं की मंगलवार को विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के कार्यालय में बैठक होगी। नेता निलंबित 12 सांसदों साथ देते हुए अपनी एकजुटता का प्रदर्शन करेंगे।

इस मुद्दे पर विपक्ष और सरकार आमने-सामने हैं और सोमवार को उच्च सदन में विपक्ष द्वारा निलंबन को रद्द करने की मांग के साथ व्यवधान देखा गया था।

विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोमवार को राज्यसभा में आरोप लगाया था कि सरकार 12 सांसदों का निलंबन रद्द करने पर विचार नहीं कर विपक्ष को सदन को बाधित करने के लिए मजबूर कर रही है।

खड़गे ने कहा कि सरकार अपने फैसले पर विचार नहीं कर रही है, और आप (अध्यक्ष) सदन के संरक्षक हैं, हम अनुरोध करते हैं कि निलंबन रद्द किया जाए। सरकार का अड़ियल ²ष्टिकोण विपक्ष को सदन को बाधित करने के लिए मजबूर करना है, इसलिए हम वॉकआउट करने का फैसला करते हैं।

निलंबित सांसदों में कांग्रेस के सैयद नसीर हुसैन, अखिलेश प्रसाद सिंह, फूलो देवी नेताम, छाया वर्मा, रिपुन बोरा और राजमणि पटेल, शिवसेना के अनिल देसाई, प्रियंका चतुवेर्दी, सीपीआई-एम के एलाराम करीम, सीपीआई के बिनॉय विश्वम, और तृणमूल कांग्रेस के डोला सेन और शांता छेत्री है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.