logo-image

विपक्षी नेताओं के फोन टैप कर रही भाजपा : गोवा कांग्रेस

विपक्षी नेताओं के फोन टैप कर रही भाजपा : गोवा कांग्रेस

Updated on: 03 Mar 2022, 10:05 PM

पणजी:

गोवा में कांग्रेस ने गुरुवार को भाजपा और राज्य प्रशासन पर कांग्रेस नेताओं के फोन टैप करने के लिए एक निजी एजेंसी का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया।

गोवा कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पूर्व बंदरगाह मंत्री माइकल लोबो और विपक्ष के नेता दिगंबर कामत के फोन टैप किए गए हैं।

पणजी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्य कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने यह भी कहा कि 10 मार्च को घोषित होने वाले चुनाव परिणाम से पहले संभावित दलबदल को लेकर स्वतंत्र उम्मीदवार और यहां तक कि भाजपा के लोग भी कांग्रेस पार्टी नेतृत्व के संपर्क में हैं।

चोडनकर ने मीडियाकर्मियों से कहा, हमने इस बात की पुष्टि की है कि हमारी पार्टी के नेताओं के फोन भाजपा नेताओं द्वारा एक निजी एजेंसी द्वारा टैप किए जा रहे हैं। वे जानते हैं कि हम क्या बोलते हैं, वे जानते हैं कि हमारे नेता किससे बात कर रहे हैं। उन्होंने इसके लिए एक एजेंसी को काम पर रखा है और हमारे फोन उनके द्वारा टैप किए जा रहे हैं।

चोडनकर ने संवाददाताओं से कहा, इस क्षेत्र में एक विशेषज्ञ मुझसे मिलने आया और मुझसे कहा कि मेरा फोन टैप किया गया है। (विपक्ष के नेता) दिगंबर कामत का फोन टैप किया जा रहा है, माइकल लोबो का फोन टैप किया जा रहा है। इस तरह की फोन टैपिंग अवैध है। अगर यह कानूनी रूप से किया जा रहा है तो गृहमंत्री के रूप में सीएम को हमें बताना चाहिए कि आपने फोन टैप करने के लिए किसकी अनुमति मांगी है।

चोडनकर ने यह भी कहा कि निजता का अधिकार एक मौलिक अधिकार है और किसी को भी अवैध रूप से फोन टैप करने का अधिकार नहीं है।

चोडनकर और कामत की कांग्रेस नेताओं के फोन टैपिंग के खिलाफ औपचारिक शिकायत दर्ज करने के लिए पुलिस महानिदेशक इंद्रदेव शुक्ला से मिलने की भी योजना है।

चोडनकर ने कहा, कर्नाटक में सरकार गिराने के बाद पता चला कि इसमें जासूसी शामिल थी। यही महाराष्ट्र में भी हुआ।

चोडनकर ने यह भी कहा कि कांग्रेस नेतृत्व पहले से ही निर्दलीय उम्मीदवारों के साथ-साथ भाजपा के नेताओं के साथ कांग्रेस सरकार का समर्थन करने के लिए बातचीत कर रहा है और 10 मार्च को परिणाम घोषित होने के बाद चीजें सामने आएंगी।

उन्होंने कहा, हम सभी दलों के नेताओं से बात कर रहे हैं। कई निर्दलीय विधायक हमसे बात कर रहे हैं, हम भाजपा नेताओं को यह खुलकर बता रहे हैं। आपके कई नेता भी हमारे संपर्क में हैं। वे जानते हैं कि भाजपा सरकार के गठन के लिए पर्याप्त संख्या नहीं जुटा पाएगी। वे पहले से ही हमारे नेताओं से बात कर रहे हैं। अगर आप अपने नेताओं को हमसे बात करने से रोकना चाहते हैं तो आप रोक सकते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.