logo-image

अफगान सीमावर्ती जिले को तालिबान से वापस लेने के लिए ऑपरेशन हुआ शुरू

अफगान सीमावर्ती जिले को तालिबान से वापस लेने के लिए ऑपरेशन हुआ शुरू

Updated on: 16 Jul 2021, 05:25 PM

काबुल:

एक अधिकारी ने घोषणा की है कि अफगान सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को कंधार प्रांत के एक प्रमुख सीमावर्ती जिले को तालिबान के कब्जे से वापस लेने के लिए एक अभियान शुरू किया है।

अधिकारी ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया, स्थानीय सार्वजनिक विद्रोह बलों द्वारा समर्थित अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों ने तालिबान आतंकवादियों से स्पिन बोल्डक जिले का नियंत्रण वापस लेने के लिए एक अभियान शुरू किया।

सूत्र ने कहा कि अधिक जानकारी मीडिया के साथ उचित समय में साझा की जाएगी।

बुधवार को तालिबान ने पाकिस्तान की सीमा से लगे जिले को अपने कब्जे में ले लिया।

इससे पहले शुक्रवार को, स्थानीय मीडिया रिपोटरें में दावा किया गया था कि भारतीय फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी भी गुरुवार की झड़पों के दौरान स्पिन बोल्डक में मारे गए।

इससे पहले शुक्रवार को, एएनडीएसएफ ने मध्य बामियान प्रांत में तालिबान से एक रणनीतिक साइघन जिले का नियंत्रण फिर से हासिल कर लिया।

अफगानिस्तान में हाल के हफ्तों में भारी लड़ाई हुई है। तालिबान आतंकवादियों ने 1 मई को अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद से सरकारी सुरक्षा बलों के खिलाफ लड़ाई जारी रखी थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.