logo-image

Sudan Crisis:सूडान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए ऑपरेशन कावेरी, 500 भारतीय पहुंचे पोर्ट

Sudan Crisis:सूडान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए ऑपरेशन कावेरी, 500 भारतीय पहुंचे पोर्ट

Updated on: 24 Apr 2023, 05:25 PM

नई दिल्ली:

Sudan Crisis: सूडान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए ऑपरेशन कावेरी, 500 भारतीय पहुंचे पोर्ट अफ्रीकी देश सूडान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए ऑपरेशन कावेरी शुरू कर दिया गया है. इस अभियान के तहत लगभग 500 भारतीय पोर्ट सूडान पहुंच गए हैं. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर यह जानकारी दी. विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर कहा कि ऑपरेशन कावेरी शुरू किया गया है. इसके तहत 500 भारतीय सूडान पोर्ट पहुंच गए हैं. बाकी बचे भारतीयों को निकालने की प्रक्रिया जारी है. सूडान इस समय गृहयुद्ध से जूझ रहा है. संकटग्रस्त सूडान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए भारत सरकार ने 'ऑपरेशन कावेरी' शुरू किया है. 


विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि हम सूडान में अपने नागरिकों की सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हमारे विमान और शिप उन्हें वापस लाने के लिए तैयार हैं.  वहीं, फ्रांस ने हिंसाग्रस्त सूडान से निकासी अभियान के तहत पांच सौ भारतीय नागरिकों सहित 28 देशों के नगरिकों को बाहर निकाला है.

 

Sudan Crisis:सूडान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए ऑपरेशन कावेरी, 500 भारतीय पहुंचे पोर्ट यह खबर अभी ब्रेकिंग न्यूज है. इसके अपडेट आ रहे हैं. जैसे-जैसे अपडेट आते जाएंगे हम आप तक पहुंचाएंगे. हर अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए बने रहिए newsnationtv.com के साथ...