logo-image

Operation Ganga: यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लेकर दिल्ली पहुंची एक और फ्लाइट 

Operation Ganga: स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि प्रधानमंत्री ने यूक्रेन में फंसे सभी भारतीय बच्चों को भारत लाने के लिए हर संभव प्रयास किया है

Updated on: 01 Mar 2022, 04:02 PM

नई दिल्ली:

यूक्रेन में फंसे भारतीय नागरिकों को लेकर एक फ्लाइट बुडापेस्ट से दिल्ली पहुंची। इस दौरान छात्र-छात्राओं से मिलने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह एयरपोर्ट पहुंचे। केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने कहा कि भारत सरकार कटिबद्ध है कि हम लोग हर भारतीय को वहां से निकालेंगे। 4 मत्रियों को बच्चों को निकालने के लिए काम सौंपा गया है। छात्र-छात्राओं की मदद के लिए हेल्प डेस्क बनाई गई है, बच्चे उस पर सहायता ले सकते हैं. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि प्रधानमंत्री ने यूक्रेन में फंसे सभी भारतीय बच्चों को भारत लाने के लिए हर संभव प्रयास किया है। आप लोग वापस आ गए हैं और अब आप वहां फंसे बाकी भारतीय बच्चों से कहिए कि प्रधानमंत्री उन्हें भी जल्द ही भारत ले आएंगे. 

यूक्रेन से एक बुरी खबर सामने आ रही है। खारकीव में गोलाबारी के दौरान एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी. आपको बता दें कि यूक्रेन में रूस की 75 फीसदी सेना मौजूद है। आंकड़े का हवाला एक वरिष्ठ अमेरिकी रक्षा अधिकारी ने भी दिया है। डॉ जैक वाटलिंग रॉयल यूनाइटेड सर्विसेज इंस्टीट्यूट में भूमि युद्ध और सैन्य विज्ञान में एक रिसर्च फेलो हैं। उन्होंने बीबीसी रेडियो 4 के टुडे कार्यक्रम को बताया कि रूसी सैनिकों का एक बड़ा समूह बेलारूस से दक्षिण की ओर बढ़ रहा है और कीव में हमला करने की तैयारी कर रहा है। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, "यह तथ्य है कि वे पथभ्रष्ट हैं और आप घनी आबादी वाले असैन्य क्षेत्रों में भारी मात्रा में उच्च विस्फोटक डाल रहे हैं।"