News Nation Logo

जेजीयू में दिग्गज पत्रकार एच वेंकटसुब्बैया की स्मृति में छात्रवृत्ति शुरू की गई

जेजीयू में दिग्गज पत्रकार एच वेंकटसुब्बैया की स्मृति में छात्रवृत्ति शुरू की गई

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 09 Jul 2021, 04:50:01 PM
OP Jindal

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: कमजोर आर्थिक पृष्ठभूमि के मेधावी छात्रों को विश्व स्तरीय शिक्षा के लिए सक्षम बनाने के लिए, ओ. पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (जेजीयू) ने शुक्रवार को दिवंगत वयोवृद्ध पत्रकार एच. वेंकटसुब्बैया की स्मृति में छात्रवृत्ति की घोषणा की।

जिंदल स्कूल ऑफ गवर्नमेंट एंड पब्लिक पॉलिसी (जेएसजीपी) में एम. ए. अर्थशास्त्र के छात्र इस छात्रवृत्ति के लिए पात्र होंगे। वेंकटसुब्बैया की बेटी वनिता विश्वनाथ ने चयनित विद्वानों का समर्थन करने के लिए प्रति वर्ष 2 लाख रुपये का समर्थन किया है।

विश्वनाथ ने कहा, ओ. पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी में एच. वेंकटसुब्बैया छात्रवृत्ति प्रतिभा कोष की स्थापना का उद्देश्य उन छात्रों की कड़ी मेहनत को मान्यता देकर अकादमिक उत्कृष्टता, अनुसंधान, अखंडता और विविधता को बढ़ावा देना है, जो शिक्षा की लागत वहन करने में असमर्थ हैं।

एच. वेंकटसुब्बैया छात्रवृत्ति के लिए चुने गए छात्रों में अंकिन एम. पाटिल, हवी सिंह, मुस्कान मेहरा और सार्थक उदयवाल हैं।

ओ. पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के संस्थापक कुलपति प्रोफेसर (डॉ.) सी. राज कुमार ने छात्रवृत्ति की घोषणा के अवसर पर कहा, हम प्रसिद्ध आर्थिक इतिहासकार एच. वेंकटसुब्बैया की स्मृति में इस महत्वपूर्ण छात्रवृत्ति प्रतिभा कोष की स्थापना के लिए ओ. पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी को चुनने के लिए डॉ. विश्वनाथ के आभारी हैं, जिन्होंने लगभग दो दशकों तक अपने विद्वतापूर्ण लेखन के साथ भारत की पत्रकारिता को समृद्ध किया है। एच. वेंकटसुब्बैया एंडेड स्कॉलरशिप फंड की स्थापना सभी इच्छुक छात्रों के लिए विश्व स्तरीय वैश्विक शिक्षा को सुलभ बनाने के हमारे ²ष्टिकोण के अनुरूप है। हम अपने वैश्विक पाठ्यक्रम को सभी सामाजिक और आर्थिक पृष्ठभूमि के मेधावी छात्रों के लिए सुलभ बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

इस अवसर पर जिंदल स्कूल ऑफ गवर्नमेंट एंड पब्लिक पॉलिसी की डीन आर. सुदर्शन ने कहा, मुझे खुशी है कि जिंदल स्कूल ऑफ गवर्नमेंट एंड पब्लिक पॉलिसी के छात्र एच. वेंकटसुब्बैया छात्रवृत्ति के प्राप्तकर्ता हैं। उच्च शिक्षा तक पहुंच प्रदान करके, यह छात्रवृत्ति जेजीयू-जेएसजीपी के छात्रों को आर्थिक, सामाजिक और मानव विकास के क्षेत्रों सहित सार्वजनिक नीति में करियर बनाने के लिए सक्षम और सशक्त बनाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Jul 2021, 04:50:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.