News Nation Logo

BREAKING

Banner

कोरोना से जंग: गुजरात के चार शहरों में कर्फ्यू, इन शहरों में सख्ती से लागू होगी पाबंदी

कोरोना की रफ्तार फिर से बढ़ने लगी है. जिसे देखते हुए देश के अलग-अलग हिस्सों में फिर से पाबंदियां लागू होने लगी है. गुजरात ने भी कोरोना के कहर को देखते हुए चार शहरों में रात्रि कर्फ्यू लागू किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 22 Nov 2020, 07:05:40 PM
vijay rupani

सीएम विजय रुपाणी (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

कोरोना की रफ्तार फिर से बढ़ने लगी है. जिसे देखते हुए देश के अलग-अलग हिस्सों में फिर से पाबंदियां लागू होने लगी है. गुजरात ने भी कोरोना के कहर को देखते हुए चार शहरों में रात्रि कर्फ्यू लागू किया है. अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में रात्रि कर्फ्यू लागू की गई है. जिसे सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं.

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने बताया, 'कल से गुजरात के चार शहरों में केवल रात का कर्फ्यू लागू किया जाएगा. अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा और राजकोट में रात का कर्फ्यू सख्ती से लागू किया जाएगा.'

मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. मध्यप्रदेश के इंदौर में 21 नवंबर रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू किया गया है. इस दौरान जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों और फैक्टरी कर्मचारियों को ही इससे छूट दी गई है.

इसे भी पढ़ें:आयुर्वेद प्रैक्टिशनर ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन को मानहानि का नोटिस भेजा

वहीं,  राजस्थान में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए आठ जिला मुख्यालयों में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है.  इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना बढ़ाकर 500 रुपये कर दिया गया है. वहीं राजधानी जयपुर में धारा 144 लगाई गई है.

और पढ़ें:मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर PM मोदी ने दी बधाई

जयपुर, जोधपुर, कोटा, बीकानेर, उदयपुर, अजमेर, अलवर व भीलवाड़ा के नगरीय क्षेत्र में बाजार, रेस्टोरेंट, शॉपिंग मॉल व अन्य वाणिज्यिक संस्थान शाम सात बजे तक ही खुले रहेंगे. इन आठ जिला मुख्यालयों के नगरीय क्षेत्र में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू रहेगा.

First Published : 22 Nov 2020, 07:00:47 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो