logo-image

दिल्ली : उत्तरी निगम- कब्रिस्तान की जारी होंगी डिजिटल पर्चियां

दिल्ली : उत्तरी निगम- कब्रिस्तान की जारी होंगी डिजिटल पर्चियां

Updated on: 19 Oct 2021, 09:25 PM

नई दिल्ली:

उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने श्मशान घाटों और कब्रिस्तानों में जगह की वास्तविक उपलब्धता व डिजिटल पर्चियों के लिए एक ऑनलाइन एप्लिकेशन विकसित की है।

इसके साथ ही इस डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से नागरिकों को डिजिटल श्मशान पर्चियां भी मिल सकेंगी।

उत्तरी निगम के अधिकार क्षेत्र में कुल 12 शमशान घाट और कब्रिस्तान आते हैं। इनमें निगम बोध घाट, इंदर पुरी, पंचकुइयां रोड, संतनगर, बेरी वाला बाग, वजीरपुर जेजे कॉलोनी, पश्चिम विहार श्मशान घाट, हैदर पुर श्मशान घाट, रोहिणी सेक्टर-26 श्मशान घाट, मंगोल पुरी श्मशान घाट, मंगोल पुरी कब्रिस्तान और मंगोल पुरी दफन मैदान शामिल हैं।

उत्तरी निगम महापौर राजा इकबाल सिंह ने बताया कि, नागरिक उत्तरी दिल्ली नगर निगम की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर निगम के अधिकार क्षेत्र में आने वाले श्मशान घाटों, कब्रिस्तानों में जगह की वास्तविक उपलब्धता देख सकते हैं, इसके साथ ही इस डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से नागरिकों को डिजिटल श्मशान पर्चियां भी उपलब्ध होंगी।

हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल इंडिया अभियान को आगे बढ़ा रहे हैं। नागरिकों की सुविधा के लिए निगम द्वारा कई सेवाओं को ऑनलाइन बनाया गया है। वहीं यह ऑनलाइन सेवा नागरिकों को निगम सेवाएं सरल तरीके से उपलब्ध करवाने में मदद करेंगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.