logo-image

नासिक से गोरखपुर भेजी गई 20 लाख की प्याज रास्ते में चोरी! पुलिस को मिला खाली ट्रक

देश में प्याज की बढ़ी कीमतों के बीच 20 लाख रुपये की प्याज चोरी होने का मामला सामने आया है.

Updated on: 29 Nov 2019, 10:03 AM

शिवपुरी:

देश में प्याज की बढ़ी कीमतों के बीच 20 लाख रुपये की प्याज चोरी होने का मामला सामने आया है. प्याज को लेकर जा रहा ट्रक तो मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में मिल गया, मगर प्याज गायब थी. संबंधित व्यापारी ने गुरुवार को शिवपुरी पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल से मिलकर इस मामले में शिकायत की है और शिवपुरी के रहने वाले एक ट्रक मालिक के खिलाफ प्याज चोरी करने का मामला दर्ज करने की मांग की है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

यह भी पढ़ेंः देश के सबसे स्वच्छ शहर इंदौर में खुले में शौच करते पकड़े गये व्यक्ति को मिली अनूठी सजा

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, नासिक के व्यापारी प्रेमचंद शुक्ला ने जावेद नाम के ट्रांसपोर्टर को नासिक से गोरखपुर के लिए ट्रक क्रमांक एमपी 09 एचएच 8318 में लगभग 20 लाख रुपये की प्याज रवाना की थी लेकिन माल रास्ते में ही गायब कर दिया गया. ट्रक शिवपुरी में मिल गया, लेकिन प्याज गायब है.

शिवपुरी मंडी व्यापारी संघ के मोहम्मद इरशाद ने कहा, 'हम भी नासिक से आए इस व्यापारी की मदद कर रहे हैं और जिन लोगों ने यह प्याज गायब किया है उनकी तलाश में पुलिस की मदद कर रहे हैं.' व्यापारी की शिकायत के बाद फिलहाल शिवपुरी पुलिस जांच में जुट गई है और जिन लोगों के नाम चोरी की इस वारदात में सामने आ रहे हैं उनकी तलाश की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे को कहा 'देशभक्त' तो बॉलीवुड के इस मशहूर डायरेक्टर ने मांगी माफी, लिखा- क्षमा गांधी जी...

गौरतलब है कि केंद्र और राज्य सरकारों के तमाम उपायों के बावजूद प्याज की महंगाई थम नहीं रही है. दिल्ली-एनसीआर के बाजारों में खुदरा प्याज 70-100 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में प्याज का भाव 100 रुपये प्रति किलो तक है. हालांकि सरकार की ओर से शहर में 4 जगह सरकारी स्टॉल लगाए गए हैं, लेकिन उन पर भी करीब 70 रुपये किलो प्याज मिल रही है. प्याज की महंगाई को लेकर देशभर में राजनीतिक वातावरण गर्म हो गया है.

यह वीडियो देखेंः