logo-image

झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर युवक की मौत के एक साल बाद कब्रिस्तान से निकाले गए शव के अवशेष

झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर युवक की मौत के एक साल बाद कब्रिस्तान से निकाले गए शव के अवशेष

Updated on: 20 Jun 2023, 10:55 PM

रांची:

झारखंड हाईकोर्ट के आदेश पर रांची के एक युवक राहुल मिंज की मौत के तकरीबन एक साल बाद उसके शव के अवशेषों को मंगलवार को कब्रिस्तान से निकाला गया। रांची के मोरहाबादी इलाके के सरईटांड़ निवासी राहुल मिंज की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में 2 जून 2022 को हुई थी। इसके बावजूद शव को दफना दिया गया था। राहुल दिल्ली यूनिवर्सिटी का स्टूडेंट रहा था और प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था।

बहन कुसुम मिंज ने राहुल की हत्या की आशंका जताते हुए जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की, जिसकी सुनवाई करते हुए कोर्ट ने शव के अवशेषों के पोस्टमार्टम का आदेश दिया था। कोर्ट के ही आदेश पर बीते 10 मई को रांची के लालपुर थाना में केस नंबर 120/2023 के तहत एफआईआर दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की। मंगलवार को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में पुलिस ने शव के अवशेषों को कब्रिस्तान से बाहर निकाला। अवशेषों को पोस्टमार्टम और फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है।

मृतक की बहन कुसुम मिंज के अनुसार, राहुल बीते साल दो जून को अपने कुछ दोस्तों के साथ एक शादी समारोह में गया था। वहीं, उसकी मौत हो गई। घर वालों को बताया गया कि ज्यादा शराब पीने की वजह से उसकी मौत हो गई। घर के लोग अचानक हुई मौत को लेकर आशंकित थे, लेकिन उस वक्त शव दफन कर दिया गया। बाद में कुसुम को कुछ ऐसे साक्ष्य मिले, जिससे यह संदेह हुआ कि उसकी हत्या साजिशपूर्वक की गई है।

कुसुम का कहना है कि जमीन हड़पने की नीयत से हत्या का संदेह है।

-आईएएनएस

एसएनसी/एबीएम

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.