logo-image

किसान सम्मेलन में स्मृति ईरानी ने कहा- किसानों के लिए पीएम मोदी ही कुछ करने वाले हैं

स्मृति ईरानी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि किसानों के लिए पीएम मोदी ही कुछ कर सकतेहैं. इनका काम सिर्फ विरोध करना है.

Updated on: 18 Dec 2020, 04:29 PM

नई दिल्ली :

कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है. वहीं, केंद्र सरकार के मंत्री किसानों को समझाने की कोशिश में लगे हुए हैं कि ये कानून उनके खिलाफ नहीं बल्कि उनके हित में हैं. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से लेकर नरेंद्र सिंह तोमर किसानों से वार्ता कर रहे हैं. इस बीच मेरठ के किसान सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किसानों के हित में मोदी सरकार द्वारा किए गए कामों का जिक्र किया.

स्मृति ईरानी ने कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने कार्यकाल के दौरान किसानों को एमएसपी में 8 लाख करोड़ रुपये प्रदान किए, जो कि 3.5 लाख करोड़ रुपये की तुलना में यूपीए ने अपने कार्यकाल के 10 वर्षों में प्रदान किए. सत्तारूढ़ दल होने पर उन्होंने क्या किया?'

इसे भी पढ़ें:AMU में पीएम मोदी का वर्चुअल आना भी अखऱा कट्टरपंथियों को

विपक्षी दलों पर वार करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा, 'विपक्ष का कहना है कि जिसने बिल बनाया वह किसान नहीं है. जो 40 इंच आलू पैदा करने की बात करता है, क्या वह किसान है? क्या सोनिया गांधी किसान हैं? वास्तव में किसानों के लिए कुछ करने वाले पीएम नरेंद्र मोदी हैं,'

और पढ़ें:खत्म नहीं होगी MSP, जानें PM मोदी के किसान संबोधन की 10 बड़ी बातें

स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि 20 साल की चर्चाओं के बाद बिल के पास होने से 6 महीने पहले किसानों और संगठनों से चर्चा के बाद देश की संसद में बिल को प्रस्तुत किया गया. सदन में भरोसा दिलाया गया कि MSP बंद नहीं होगा. विपक्ष के बहकावे में न आए.