logo-image

One nation One election: अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर साधा निशाना, एक राष्ट्र एक चुनाव पर दिया बयान

One nation One election: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक राष्ट्र एक चुनाव पर बड़ा बयान दिया है. इसके साथ ही विपक्ष पर जमकर निशाना साधा है.

Updated on: 15 Sep 2023, 01:05 PM

नई दिल्ली:

One nation One election: केंद्र सरकार की ओर से संसद का विशेष सत्र बुलाई गई है. ये 18 सितंबर से 22 सितंबर के बीच चलेगा. केंद्र सरकार 'एक राष्ट्र एक चुनाव' को लेकर काफी गंभीर दिखाई दे रही है. इसके लिए केंद्र की ओर से कमेटी गठित की जा चुकी है. इस कमेटी को पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद लीड कर रहे हैं. इस साल के अंत तक 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. वहीं, अगले साल लोकसभा चुनाव के साथ कई और राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इस बीच केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने वन नेशन वन इलेक्शन पर बड़ा बयान दिया है. 

अनुराग ठाकुर ने कहा कि 'एक राष्ट्र एक चुनाव' देशहित में है. इस साल के अंत तक पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और कुछ महीने पहले भी चुनाव हुए हैं. अगले साल भी लोकसभा के साथ कई राज्यों में चुनाव होने वाले हैं. पूरे साल चुनाव में लगे रहने की बजाए अगर 5 साल में एक बार चुनाव हो तो देश का पैसा और समय बचेगा. वहीं, इसकी वजह से देश को आगे जाने का में मदद मिलेगी और अवसर भी प्रदान होगा. 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राजस्थान की अशोक गहलोत की सरकार पर निशाना साधा है. ठाकुर ने कहा कि ये सरकार साढ़े चार साल से जनता को लूट रही है. राजस्थान में पेट्रोल-डीजल के दाम सबसे अधिक है. इसकी वजह से यहां महंगाई सबसे अधिक है और इसके लिए गहलोत जी की सरकार जिम्मेदार है. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि आज राजस्थान के पेट्रोल पंप क्यों बंद है ? राजस्थान के लोगों को ज्यादा टैक्स देना पड़ रहा है. ये भ्रष्टाचार की खुली छूट गहलोत जी की सरकार में ही संभव है. 

मंत्री अनुराग ठाकुर ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस और विपक्ष शासित राज्यों में वेट  ज्यादा है वहीं बीजेपी शासित राज्यों में कम है. राजस्थान के लोगों को पंजाब में जाकर पेट्रोल-डीजल भराना पड़ रहा है और जिसकी वजह से राजस्थान में पेट्रोल पंप बंद करना पड़ रहा है.