logo-image

तेलंगाना में ईवी स्कूटर की बैटरी फटने से एक की मौत

तेलंगाना में ईवी स्कूटर की बैटरी फटने से एक की मौत

Updated on: 21 Apr 2022, 06:25 PM

हैदराबाद:

तेलंगाना के निजामाबाद जिले में एक बिजली के दोपहिया वाहन की बैटरी घर में फट जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए।

पुलिस के मुताबिक, घटना 19 अप्रैल की रात उस घर में हुई, जहां बैटरी चार्ज हो रही थी।

इस घटना में 80 वर्षीय व्यक्ति बी. रामास्वामी की मौत हो गई, जबकि उनका बेटा बी. प्रकाश और बेटी कमलाम्मा उसे बचाने की कोशिश में झुलस गए। उन्हें एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

विस्फोट उस कमरे में हुआ, जिसमें रामास्वामी सो रहे थे। उनका बेटा प्रकाश एक साल से ईवी स्कूटर का इस्तेमाल कर रहा था।

रामास्वामी को पहले निजामाबाद के एक अस्पताल में ले जाया गया और बाद में हैदराबाद ले जाया गया, लेकिन उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।

पुलिस ने प्योर ईवी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304ए (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इस बीच प्योर ईवी ने एक बयान जारी कर इस घटना पर गहरा अफसोस जताया है।

उसने कहा, हमें घटना पर गहरा खेद है और पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि यह स्थानीय अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहा है और उपयोगकर्ता से विवरण मांग रहा है।

ईवी निर्माता ने यह भी कहा कि उसके पास डेटाबेस में उपयोगकर्ता द्वारा इस वाहन या सेवा की बिक्री का कोई रिकॉर्ड नहीं है। यह जांच कर रहा है कि वाहन सेकेंड हैंड बिक्री के माध्यम से खरीदा गया था या नहीं।

यह देश में इस तरह की घटनाओं का एक नया सिलसिला शुरू हुआ है। हाल के महीनों में अलग-अलग घटनाओं में कुछ अन्य निर्माताओं के तीन प्योर ईवी स्कूटर और बिजली वाहनों में आग लग गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.