logo-image

यात्री के पेट से एक किलोग्राम सोना बरामद, केरल हवाई अड्डे से गिरफ्तार 

दुबई का एक यात्री पेट में एक किलोग्राम से ज्यादा सोने के चार कैप्सूल ले जा रहा था. उसे सोमवार को केरल के करीपुर हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया.

Updated on: 20 Sep 2022, 01:14 PM

highlights

  • 1.063 किलो सोना तस्करी करने का प्रयास किया
  • करीपुर हवाईअड्डे पर सोने की तस्करी का यह 59वां मामला है

नई दिल्ली:

दुबई का एक यात्री पेट में एक किलोग्राम से ज्यादा सोने के चार कैप्सूल ले जा रहा था. उसे सोमवार को केरल के करीपुर हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी की पहचान राज्य के मलप्पुरम जिले के वरियामकोड के मूल निवासी नौफल (36) के रूप में हुई है. नौफल सोमवार को दुबई से करीपुर एयरपोर्ट पहुंचा था. उसने अपने पेट में चार कैप्सूल छिपाकर 1.063 किलो सोना तस्करी करने का प्रयास किया. पुलिस ने उसके शरीर और सामान का गहन निरीक्षण किया, मगर सोना बरामद करने में विफल रही.

इसके बाद उसे कोंडोट्टी के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया और उसका विस्तृत चिकित्सा परीक्षण किया गया.  एक्स-रे में उसके पेट के अंदर सोने के चार कैप्सूल पाए गए. पिछले कुछ महीनों में करीपुर हवाईअड्डे पर सोने की तस्करी का यह 59वां मामला है.

इससे पहले जयपुर एयरपोर्ट पर 1 किलो सोना जब्त किया गया था. इसकी कीमत करीब 55 लाख रुपए बताई गई है. सोना तीन अलग-अलग तस्कर शाहजहां से लेकर आए थे. दो को एयरपोर्ट पर ही पकड़ था. तीसरा सोने की चार बॉल निगल गया था.  उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टर की मदद से सोना उसके पेट से निकाला गया.