logo-image

सीजफायर उल्लंघन में एक जवान शहीद, 2 पाक सैनिक ढेर कर भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

जम्मू कश्मीर के सुंदरबनी में सीजफायर का उल्लंघन में भारतीय जवानों ने 2 पाक सैनिक किए ढेर

Updated on: 30 Jul 2019, 05:34 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की सेना जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी सेना ने सुंदरबनी सेक्टर में सीमारेखा के पास सीजफायर का उल्लंघन किया जिसमें एक एक भारतीय सैनिक शहीद हो गया. इसकी जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना को मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई में 2 पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया. पाक की ओर से गोली बारी के बाद भारतीय सेना ने जोरदार और प्रभावी तरीके से जवाबी कार्रवाई की.  

इसके अलावा पाकिस्तानी सेना ने तंगधार और केरन सेक्टर में सीमा रेखा के करीब भी गोलीबारी कर सीजफायर का उल्लंघन किया है. जिसकी जवाबी कार्रवाई में भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तानी सेना की चौकियों को भारी नुकसान पहुंचाया है. भारतीय सेना ने उचित तरीके से पाकिस्तानी सेना को जवाब दिया है.

पाकिस्तानी सीज फायर वॉयलेशन में भारतीय सैनिक नायक कृष्ण लाल शहीद हो गए. नाइक कृष्ण लाल की उम्र 34 वर्ष थी. वो जम्मू-कश्मीर के घुघरियाल ग्राम  के रहने वाले थे. नाइक कृष्ण लाल भारतीय सेना के एक अत्यंत बहादुर, अत्यधिक प्रेरित और ईमानदार सैनिक थे. देश उनके इस सर्वोच्च बलिदान  का हमेशा आभारी रहेगा.