logo-image

रिया चक्रवर्ती की शिकायत को लेकर विकास सिंह ने कहा- यह कोशिश जांच को गुमराह करने की है

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनके परिवार के वकील विकास सिंह ने कहा कि आज रिया की तरफ से जो शिकायत दी गई है, उसमें पुलिस का कोई अख्तियार नहीं की वह शिकायत को ले.

Updated on: 07 Sep 2020, 08:27 PM

नई दिल्ली :

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनके परिवार के वकील विकास सिंह ने कहा कि आज रिया की तरफ से जो शिकायत दी गई है, उसमें पुलिस का कोई अख्तियार नहीं की वह शिकायत को ले. इसलिए ये बेबुनियाद शिकायत और आधारहीन है.

दरअसल, रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत की बहन प्रियंका सिंह और आरएमएल के डॉक्टर तुण कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. रिया ने सुशांत सिंह राजपूत के लिए फर्जी मेडिकल दस्तावेज के मामले में शिकायत दर्ज कराई है.

इसी शिकायत को लेकर सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के वकील विकास सिंह ने इसे लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि ये शिकायत बेबुनिया और आधारहीन है.

इसे भी पढ़ें:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को नॉलेज इकोनॉमी बनाने पर दिया जोर

सुप्रीम कोर्ट का अवमानना है ये

विकास सिंह ने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि इस केस के सिलसिले में कोई भी शिकायत सिर्फ सीबीआई को हो सकती है तो जाहिर है यह बेबुनियाद तथ्यों पर मुंबई पुलिस को दी गई है. मुंबई पुलिस का शिकायत पर कोई जूरीडिक्शन नहीं है, बल्कि यह शिकायत करने वाले के खिलाफ आईपीसी की धारा 182 के तहत कानूनी कारवाई हो सकती है, जिसमें 6 माह की सजा है.

उन्होंने आगे कहा कि अगर बांद्रा पुलिस इस शिकायत को स्वीकार करती है तो यह सुप्रीम कोर्ट की अवमानना होगी, इसमें हम आगे की कार्रवाई करेंगे.

यह जांच को भटकाने की कोशिश

वकील विकास सिंह ने कहा कि यह शिकायत जांच को भटकाने के लिए दी गई है, इस मामले में रिया की जितनी जल्दी गिरफ्तारी होगी, उससे जांच तेज होगी, बड़े खुलासे होंगे.

इस केस में ड्रग्स एंगल एक पार्ट है, जिसकी जांच से सुशांत केस पर असर नहीं होगा, बल्कि केस मजबूत हुआ है, इससे जांच का दायरा बड़ा होने के साथ सही दिशा में है. हालांकि रिया की गिरफ्तारी के हम नहीं बोल सकते, यह जांच एजेंसी तय करेगी.

और पढ़ें:रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की बहन प्रियंका के खिलाफ दर्ज की शिकायत

मुंबई पुलिस शुरू से इनके लिए सॉफ्ट रही है

उन्होंने आगे कहा कि मुंबई पुलिस शुरू से इनके लिए सॉफ्ट रही है, अभी वहां पुलिस कोई न कोई बहाना बनाकर जूरिडिक्शन बनाने की कोशिश कर रही है, जाहिर होता है केस में शुरू से उनकी भूमिका आरोपियों की मदद करने वाली है.