logo-image

मप्र में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर दी गई 20 लाख लोगों को वैक्सीन और हुए अनेक कार्यक्रम

मप्र में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर दी गई 20 लाख लोगों को वैक्सीन और हुए अनेक कार्यक्रम

Updated on: 18 Sep 2021, 12:35 AM

भोपाल:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर मध्य प्रदेश में कोरोना टीकाकरण महाअभियान-तीन का आयोजन किया गया, इस एक दिन में 20 लाख से ज्यादा लोगों को वैक्सीन का डोज दिया गया। वहीं भाजपा ने अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया। हनुमान चालीसा का पाठ किया या तो मोदी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी लगाई गई।

कोरोना महामारी के खिलाफ जारी जंग में सबसे बड़ा और महत्वपूर्ण हथियार वैक्सीन को माना गया है। इसके लिए राज्य में लगातार वैक्सीनेशन किया जा रहा है। प्रधानमंत्री मोदी के जन्म दिन के मौके पर भी टीकाकरण महाअभियान-तीन पूरे प्रदेश में आयोजित किया गया।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को 26 सितंबर तक वैक्सीन की प्रथम डोज शत-प्रतिशत लगवाने के लिए टीकाकरण महाअभियान-तीन संचालित किया। प्रदेश में करीब 10 हजार बनाए गये वैक्सीनेशन केन्द्रों पर वैक्सीन डोज की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध करवाई गई। टीकाकरण के लिए प्रत्येक बूथ पर तैनात समाजसेवी कार्यकर्ताओं ने सक्रिय भूमिका निभाई।

मुख्यमंत्री चौहान ने राजधानी के सरोजनी नायडू शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में केयर इंडिया के सहयोग से स्थापित टीकाकरण केंद्र में उपस्थित जन-समुदाय को टीकाकरण के लिए प्रेरित करते हुए कहा है कि कोरोना वैक्सीनेशन के लिए मजबूरी के कारण जो दिव्यांग व्यक्ति या बुजुर्ग टीकाकरण केंद्र नहीं आ सकते, उन्हें घर जाकर टीका लगाने की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा की जाए। कोरोना की तीसरी लहर का संकट अभी टला नहीं है। कई राज्यों में कोरोना के केस आ रहे हैं, अत: सतर्कता की आवश्यकता है। मास्क और दूरी बनाए रखने का पालन जरूरी है। दुनिया के सभी वैज्ञानिकों और डॉक्टरों का मत है कि कोरोना महामारी से बचने का सर्वश्रेष्ठ उपाय वैक्सीन की दोनों डोज हैं। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा हम सब को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराई गई है।

प्रधानमंत्री के जन्मदिवस पर सभी जिलों में मोदी के व्यक्तित्व और कृतित्व पर केंद्रित प्रदर्शनी लगाई गई, जिसका मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेशाध्यक्ष शर्मा ने शुभारंभ किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.