logo-image

74वें जन्मदिन पर चिदंबरम ने तिहाड़ से इस तरह उड़ाई सरकार की खिल्ली

उन्होंने कहा,

Updated on: 17 Sep 2019, 06:40 AM

नई दिल्ली:

पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने सोमवार को अपना 74वां जन्मदिन तिहाड़ जेल में मनाया. उन्होंने 2024 तक 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने की मोदी सरकार की योजना की खिल्ली उड़ाई और कहा कि निर्यात में 20 फीसदी की वृद्धि के बिना कोई भी देश आठ फीसदी जीडीपी वृद्धि दर हासिल नहीं कर सकता है. चिदंबरम ने यह भी कहा कि दोस्तों, पार्टी सहकर्मियों और शुभचिंतकों की ओर से मिल रहे शुभकामनाओं ने उन्हें याद दिलाया कि वह 74 वर्ष के जवान हैं. 

आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद चिदंबरम ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, "मैंने अपने परिजनों को मेरे बदले ये ट्वीट करने के लिए कहा है : मेरे परिवार ने मेरे मित्रों, पार्टी सहयोगियों और शुभचिंतकों की शुभकामनाएं पहुंचाई है. मुझे याद दिलाया गया है कि मैं 74 वर्ष का हो चुका हूं. हां मैं हो गया हूं, लेकिन दिल से मैं खुद को 74 वर्ष का जवान समझता हूं. मेरा हौसला बढ़ाने के लिए सभी का शुक्रिया."

2024 तक 5 ट्रिलियन की अर्थव्यवस्था बनाने के सरकार के लक्ष्य पर निशाना साधते हुए, पूर्व वित्तमंत्री ने कहा, "मेरी आज की सोच देश की अर्थव्यस्था के बारे में है. केवल एक आंकड़ा पूरी कहानी बताता है. अगस्त में निर्यात दर 6.05 फीसदी था. निर्यात में 20 फीसदी की वृद्धि के बिना कोई भी देश आठ फीसदी की जीडीपी वृद्धि दर तक नहीं पहुंच सकता."

उन्होंने कहा, "भगवान इस देश की रक्षा करें." दिल्ली की एक अदालत ने आईएनएक्स मीडिया मामले में पांच सितंबर को उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा था, जिसके बाद से वह तिहाड़ जेल में बंद हैं.