logo-image

5 अगस्त को राम मंदिर के शिलान्यास में गृहमंत्री अमित शाह समेत इन हस्तियों को भेजा गया निमंत्रण!

इसके बाद भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. 5 अगस्त को श्री राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन में संघ के सर संघचालक मोहन भागवत भी शामिल होंगे.

Updated on: 20 Jul 2020, 05:14 PM

नई दिल्ली :

राम मंदिर (Ram Temple) निर्माण कार्य अब शुरू होने वाला है. हिंदु समुदाय का इंतजार अब खत्म होने वाला है. 5 अगस्त को पीएम मोदी राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे. इसके बाद भव्य राम मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा. 5 अगस्त को श्री राम जन्मभूमि मंदिर के भूमि पूजन में संघ के सर संघचालक मोहन भागवत भी शामिल होंगे.

इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह (Amit shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत करीब 2 सौ प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी. 11 से डेढ़ बजे के बीच होने वाले इस कार्यक्रम के लिए सभी के आमंत्रण भेजा जाएगा. आडवाणी और जोशी को भी आमंत्रित किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट चाहता है विश्व हिन्दू परिषद

वहीं, अयोध्या में पांच अगस्त को होने वाले राम मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम का लाइव टेलीकास्ट कराने की मांग विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने उठाई है. विश्व हिंदू परिषद ने कहा है कि पांच अगस्त को सदियों की आकांक्षा पूरी होने वाली है, इसलिए देश और विदेश के करोड़ों श्रद्धालु इस ऐतिहासिक मौके का गवाह बनता चाहते हैं. इसके लिए लाइव टेलीकास्ट की व्यवस्था होनी जरूरी है.

और पढ़ें: खुशखबरी ! 5 अगस्त को पीएम मोदी राम मंदिर का करेंगे शिलान्यास, हिंदू समुदाय का इंतजार होगा पूरा

इधर, स्वामी जीतेंद्रानंद सरस्वती ने बताया कि तीन-साढ़े तीन वर्षों में मक्का और वेटिकन से भी भव्य श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण होगा. संत समाज ही नहीं पूरे विश्व के सनातन हिन्दु समाज के लिए यह गौरव का क्षण आने वाला है कि 1528 में बाबर और उसके सेनापति द्वारा अयोध्या में श्रीराम की जन्मभूमि पर बने भव्य मंदिर को तोड़ दिया गया था.