logo-image

इजरायल ने ओमिक्रॉन संक्रमितों के लिए क्वारंटीन का समय बढ़ाया

इजरायल ने ओमिक्रॉन संक्रमितों के लिए क्वारंटीन का समय बढ़ाया

Updated on: 09 Dec 2021, 08:45 AM

यरुशलम:

इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने उन लोगों के लिए क्वारंटीन का समय बढ़ाने की घोषणा की है, जो लोग ओमिक्रॉन कोरोना वेरिएंट से संक्रमित हैं।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्रालय के हवाले से कहा कि ओमिक्रॉन संक्रमितों के लिए क्वारंटीन का समय 14 दिनों तक बढ़ा दिया गया है, जबकि अन्य कोरोनोवायरस वेरिएंट संक्रमित लोगों के लिए 10 दिन का समय रखा गया है।

यह उपाय इसलिए लागू किए गए हैं क्योंकि ओमिक्रॉन पॉजिटिव लोग अन्य व्रिएंट से संक्रमित लोगों की तुलना में लंबे वक्त के लिए संक्रमित हो सकते हैं।

अगर क्वारंटीन में बीते तीन दिनों में कोई बीमारी के लक्षण सामने नहीं आए तो ओमिक्रॉन संक्रमितों को रिकवरी सर्टिफिकेट दिया जाएगा।

ओमिक्रॉन से संक्रमित होने वाले व्यक्ति को जिला प्रमुख चिकित्सक के समझौते के साथ 10 दिनों के बाद रिकवर माना जएगा अगर उनकी जीनोमिक सीक्वेंसिंग की रिपोर्ट निगेटिव आएगी।

मंत्रालय ने कहा, अभी तक इजरायल में 21 ओमिक्रॉन मामले सामने आए हैं, जबकि 21 और लोगों में इस वेरिएंट की पुष्टि होने का संदेह है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.