News Nation Logo

Omicron ने फिर बढ़ाई चिंता, भारत में जनवरी तक नहीं चलेंगी ये फ्लाइट्स

Omicron ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है. जिसके चलते नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स (International Flight)पर 31 जनवरी 2022 तक रोक लगा दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 09 Dec 2021, 08:56:03 PM
omicorn new

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने 31 जनवरी तक लगाई फ्लाइट्स पर रोक 
  • यह प्रतिबंध इंटरनेशन ऑल-कार्गो ऑपरेशन और रेगुलेटर पर लागू नहीं होंगे
  • अब एयरपोर्ट पर आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य कर दिया है  

नई दिल्ली :  

Omicron ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है. जिसके चलते नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स (International Flight)पर 31 जनवरी 2022 तक रोक लगा दी है. आपको बता दें कि DGCA ने एक बयान में कहा कि पहले के आदेश में आंशिक बदलाव करते हुए भारत से आने-जाने वाली इंटरनेशनल कमर्शियल पैसेंजर उड़ानों के निलंबन को 31 जनवरी तक बढ़ाने का फैसला किया गया है. आगामी आदेश तक यही निर्देश मान्य होगा. वहीं आपको बता दें कि यह प्रतिबंध इंटरनेशन ऑल-कार्गो ऑपरेशन और रेगुलेटर की तरफ से स्पेशल अप्रूव उड़ानों पर लागू नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें : हेलीकॉप्टर क्रैश होने के बाद भी जिंदा थे CDS रावत, बचाव कर्मी की आंखों देखी

गौरतलब है कि कोरोना (Coronavirus) के कहर के बीच पिछले साल मार्च महीने से नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद कर दी गई थी. लॉकडाउन संबंधी प्रतिबंध में धीरे-धीरे ढील देने के बाद जैसे-जैसे कोरोना के मामले कम होते गए और टीकाकरण में रफ्तार आई, अन्य देशों के साथ ‘एयर बबल’ व्यवस्था के साथ भारत फ्लाइट का संचालन कर रहा था. लेकिन कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Coronavirus New Variant omicron) के बढ़ते टेंशन के बीच अब अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flight Update) को फिर से रोक दिया गया है.
 
पीएम मोदी ने नवंबर में ही कोरोना के नए म्यूटेंट के मद्देनजर निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने की समीक्षा का आदेश दिया था. कई देशों ने दक्षिणी अफ्रीकी देशों के लिए अस्थायी रूप से उड़ानें निलंबित कर दी हैं. आपको बता दें कि इजरायल सभी विदेशी यात्रियों के लिए अपनी सीमाएं बंद कर रहा है. यूके ने 30 नवंबर से शुरू होने वाले सभी अंतरराष्ट्रीय आगमन के लिए आरटी-पीसीआर परीक्षण अनिवार्य कर दिया है. इसके अलावा एयरपोर्ट पर भी बिना आरटीपीसीआर के जाने व आने की अनुमति नहीं होगी.

First Published : 09 Dec 2021, 08:42:46 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.